पॉक्सो मामले में पूर्व BJP सीएम येदियुरप्पा को CID का नोटिस, जल्द पेश होने की संभावना

येदियुरप्पा (81) ने आरोपों से पूरी तरह इनकार किया है. उन्होंने कहा कि वह कानूनी रूप से मामला लड़ेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 12, 2024, 11:05 PM IST
  • सीआईडी ने भेजा नोटिस.
  • अभी दिल्ली में येदियुरप्पा.
पॉक्सो मामले में पूर्व BJP सीएम येदियुरप्पा को CID का नोटिस, जल्द पेश होने की संभावना

बेंगलुरु. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा को CID ने पॉक्सो मामले में पेश होने का नोटिस भेजा है. CID ने येदियुरप्पा को जांच के लिए पेश होने को कहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. वहीं पूर्व CM के करीबी सूत्रों ने बताया कि येदियुरप्पा फिलहाल दिल्ली में हैं और लौटने के बाद उनके जांच में शामिल होने की संभावना है.

क्या है मामला
दरअसल 17 वर्षीय एक लड़की की मां की शिकायत के आधार पर येदियुरप्पा के खिलाफ यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उस महिला ने आरोप लगाया था कि 2024 की दो फरवरी को एक बैठक के दौरान येदियुरप्पा ने उसकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया.

मामले की जांच कर रही सीआईडी
इस मामले में सदाशिवनगर पुलिस द्वारा 14 मार्च को मामला दर्ज किए जाने के कुछ घंटों बाद कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने एक आदेश जारी कर इसे तत्काल प्रभाव से आगे की जांच के लिए CID ​​को स्थानांतरित कर दिया था. येदियुरप्पा पर आरोप लगाने वाली 54 वर्षीय महिला की पिछले महीने फेफड़ों के कैंसर के कारण यहां एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी.

क्या है येदियुरप्पा का पक्ष
दूसरी तरफ येदियुरप्पा (81) ने आरोपों से पूरी तरह इनकार किया है. उन्होंने कहा कि वह कानूनी रूप से मामला लड़ेंगे. समाचार एजेंसी ने पार्टी सूत्रों के हवाले से कहा है-सीआईडी ​​ने कल नोटिस भेजकर उन्हें आज पेश होने को कहा था. हालाँकि, चूंकि वह इस समय दिल्ली में हैं, इसलिए उन्होंने समय मांगा है. वह तीन दिन बाद पुलिस के सामने पेश होंगे. पुलिस ने कहा कि सीआईडी ​पहले ही दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत पीड़िता और उसकी मां का बयान दर्ज कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- Kuwait Fire: कुवैत की एक इमारत में लगी भीषण आग, भारतीयों समेत 40 लोगों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़