मायावती बोलीं- मैरी क्रिसमस, साथ धर्म परिवर्तन पर दे डाला बड़ा बयान, जानें क्या बोलीं

मायावती ने ट्वीट किया, धर्म परिवर्तन को लेकर देश में बवाल मचाया जाना अनुचित व चिंताजनक है. बुरी नीयत से धर्म बदलना और बदलवाना, दोनों ही गलत है. इसे लेकर की जा रही कट्टरवादी राजनीति से लाभ कम और हानि ज्यादा होगी.” 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2022, 12:58 PM IST
  • पूर्व मुख्यमंत्री ने देशवासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं
  • बुरी नीयत से धर्म बदलना और बदलवाना गलत : मायावती
मायावती बोलीं- मैरी क्रिसमस, साथ धर्म परिवर्तन पर दे डाला बड़ा बयान, जानें क्या बोलीं

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को देशवासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं. साथ ही उन्होंने धर्म परिवर्तन पर भी बड़ा बयान दे डाला है. उन्होंने कहा कि बुरी नीयत से धर्म बदलना और बदलवाना, दोनों ही गलत है. 

क्या बोलीं मायावती
मायावती ने ट्वीट किया, “सभी देशवासियों और ईसाई धर्म का पालन करने वाले भाई-बहनों को क्रिसमस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. हमारे देश के धर्म निरपेक्ष संविधान के तहत अन्य धर्मों के लोगों की तरह ये लोग भी सुख-शांति और खुशहाली के साथ जीवन व्यतीत करें, यही कामना है.” 

अगला ट्वीट धर्म परिवर्तन पर
बसपा प्रमुख ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “धर्म परिवर्तन को लेकर देश में बवाल मचाया जाना अनुचित व चिंताजनक है. जबरन की गई हर चीज बुरी होती है. बुरी नीयत से धर्म बदलना और बदलवाना, दोनों ही गलत है. अतः इस मुद्दे को सही परिप्रेक्ष्य में देखना और समझना जरूरी है. इसे लेकर की जा रही कट्टरवादी राजनीति से लाभ कम और हानि ज्यादा होगी.” 

यूपी के सीएम ने दिया था बयान
बता दें कि कि शुक्रवार की शाम प्रदेश के प्रमुख अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक करने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा था, “आगामी 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार है. यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी धर्मांतरण की घटना न होने पाए.” 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने 2023 से पहले देश को किया सतर्क, जानें 2022 की अंतिम मन की बात की 5 बड़ी बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़