मुंबई में बारिश ने बरपाया कहर, मलाड में इमारत गिरने से 11 लोगों की मौत

मुंबई में बुधवार देर रात हुई तेज बारिश के कारण मलाड में स्थित एक इमारत ढह गई. इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2021, 08:53 AM IST
  • जर्जर हालत में थी इमारत

    BMC का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
मुंबई में बारिश ने बरपाया कहर, मलाड में इमारत गिरने से 11 लोगों की मौत

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में तूफान के बाद अब बारिश अपना कहर बरपा रही है. मुंबई में बुधवार देर रात हुई भारी बारिश के कारण मलाड वेस्ट में स्थित एक इमारत ढह गई. इस भीषण हादसे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है तथा कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है. 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को ही मुंबई सहित आस-पास के कई इलाकों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आगमन का अनुमान लगाया था. 

भारी बारिश से मची तबाही
मुंबई के मलाड वेस्ट में भारी बारिश के कारण एक चार मंजिला इमारत ढह गई. बीएमसी ने इसकी पुष्टि की है और कहा है कि इसके आस-पास की दो इमारतों को भी ध्वस्त कर दिया गया है तथा उनमें से दो बच्चों को रेस्क्यू किया गया है. 

जिस इमारत में हादसा हुआ, उसे लेकर बीएमसी का कहना है कि वह इमारत पहले से ही काफी जर्जर अवस्था में थी. भारी बारिश के कारण इमारत ढह गई, जिसकी चपेट में आने से अब तक 11 लोगों कीई मौत हो चुकी है तथा घायलों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

यह भी पढ़िए: सागर धनखड़ की हत्या के चश्मदीद ने बताई पूरी कहानी, कैसे सुशील ने किया 'मर्डर'?

भारी बारिश के कारण गिरी इमारत

बीएमसी की ओर से जानकारी दी गई है कि मलाड वेस्ट में एक चार मंजिला इमारत के गिरने के कारण यह हादसा हुआ है. जिसके बाद इस इमारत के विपरीत दो और इमारतों को ध्वस्त कर दिया गया और वहां से 2 बच्चों का रेस्क्यू किया गया.

बीएमसी का कहना है कि इमारत काफी जर्जर हालत में थी और भारी बारिश होने के कारण वह हादसे का शिकार हो गई. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और घायलों की खोज की जा रही है.

बचाव कार्य जारी

इस हादसे को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा है कि 'भारी बारिश के कारण इमारतें ढह गई हैं. तेजी से राहत-बचाव का कार्य चल रहा है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इमारत के मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.'

यह भी पढ़िए: Delhi और UP में कोरोना का कहर कितना हुआ कम? जानिए आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़