CBI ने मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार, जानें क्या है शराब घोटाला

8 घंटे तक सीबीआई की पूछताछ के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही विरोध प्रदर्शन कर रहे ‘आप’ नेता हिरासत में ले लिए गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 07:40 PM IST
  • मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
  • शराब घोटाले में 8 घंटे तक हुई सिसोदिया से पूछताछ
CBI ने मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार, जानें क्या है शराब घोटाला

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 8 घंटे तक सीबीआई पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. अधिकारी ने ये जानकारी साझा की है. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ के विरोध में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय के निकट प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह और मंत्री गोपाल राय समेत 50 लोगों को रविवार को हिरासत में ले लिया.

मनीष सिसोदिया गिरफ्तार
अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने 2021-22 की आबकारी नीति लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है. सीबीआई कार्यालय में सिसोदिया से आबकारी नीति घोटाला मामले में 8 घंटे तक पूछताछ की गई. 

पुलिस ने बताया कि इलाके में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू की गई है. पुलिस ने एक बयान में कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बात की आशंका थी कि ‘आप’ के समर्थक और नेता बड़ी संख्या में सीजीओ परिसर में एकत्र होंगे. इसी परिसर में सीबीआई का मुख्यालय स्थित है. उन्होंने बताया कि 25 फरवरी से पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती के अलावा उचित प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं. बयान के अनुसार, सीजीओ परिसर के पास लोधी रोड चौकी पर ‘आप’ के कुछ नेता और समर्थक अवरोधक पार करने और सीबीआई कार्यालय के निकट प्रदर्शन करने के इरादे से एकत्र हुए.

यातायात किसने किया बाधित?
इसमें कहा गया, 'लेकिन उन्हें रोक दिया गया और अवरोधक पार करने की अनुमति नहीं दी गई. वे मुख्य सड़क पर बैठ गए, जिससे अपराह्न करीब 12 बजकर 25 मिनट पर यातायात बाधित हो गया.' बयान में कहा गया है, 'इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू होने के कारण उनसे वहां से हटने का अनुरोध किया गया, लेकिन वे बैठे रहे और उन्होंने नारेबाजी की.'

पुलिस ने बताया कि 42 पुरुषों समेत 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिये गए लोगों में सांसद संजय सिंह, त्रिलोक पुरी से विधायक रोहित कुमार महरौलिया, संगम विहार से विधायक दिनेश मोहनिया, कोंडली से विधायक कुलदीप सिंह, रोहताश नगर से पूर्व विधायक सरिता सिंह और मंत्री गोपाल राय शामिल हैं.

'मोदी जी की गुंडागर्दी चरम पर है'
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री राय ने कहा कि पुलिस उन्हें उनकी कार में ले जा रही है. राय ने ट्वीट किया, 'मोदी जी की गुंडागर्दी चरम पर है..मैं बिना किसी की मदद से चल नहीं सकता, पर पुलिस ने मेरी गाड़ी को चारों तरफ से घेरकर मेरे सहयोगी को जबरदस्ती उतार दिया. पुलिस के लोग मेरी गाड़ी में घुसकर मुझे अकेले लेकर जा रहे हैं. गुंडागर्दी की हद हो गई है, पर न हम डरेंगे, न हम झुकेंगे. इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में रविवार को सिसोदिया से दूसरे दौर की पूछताछ शुरू की है.

सिसोदिया राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सीबीआई कार्यालय पहुंचे. सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी नंबर एक सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी. एक महीने बाद 25 नवंबर को सीबीआई ने मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया था. सीबीआई के आरोप पत्र में सिसोदिया का नाम नहीं था, क्योंकि उस समय उनके और अन्य संदिग्धों व आरोपियों के खिलाफ सीबीआई जांच जारी थी.

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के सामने है एक और चुनौती, जानिए क्या है पूरा माजरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़