CBI ने 9 घंटे तक अरविंद केजरीवाल से की पूछताछ, सीएम बोले- पूरा मामला फर्जी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी नीति मामले में उनसे करीब 56 सवाल पूछे और उन्होंने इन सभी के जवाब दिए. 

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 16, 2023, 10:37 PM IST
  • जानिए पूछताछ के बाद क्या बोले केजरीवाल
  • मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में
CBI ने 9 घंटे तक अरविंद केजरीवाल से की पूछताछ, सीएम बोले- पूरा मामला फर्जी

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी नीति मामले में उनसे करीब 56 सवाल पूछे और उन्होंने इन सभी के जवाब दिए. केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं कहना चाहता हूं कि आबकारी नीति का पूरा मामला फर्जी है. उनके पास कोई सबूत नहीं है कि आम आदमी पार्टी गलत है. यह गंदी राजनीति का नतीजा है.’

9 घंटे चली लंबी पूछताछ
केजरीवाल ने कहा कि वह जांच एजेंसी द्वारा करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे. सीबीआई अधिकारियों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘उन्होंने मुझसे दोस्ताना और सौहार्दपूर्ण तरीके से सवाल पूछे. मैंने उनके द्वारा पूछे गए सभी सवालों का जवाब दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सीबीआई ने आबकारी नीति के संबंध में लगभग 56 प्रश्न पूछे, जिसमें यह भी शामिल था कि नीति कब और क्यों शुरू की गई थी.’’ अधिकारियों ने कहा कि आप प्रमुख एसयूवी में सुबह करीब 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे. उन्हें जांच एजेंसी के प्रथम तल के कार्यालय में ले जाया गया जहां जांच दल ने उनसे पूछताछ की.

ये भी पढ़ेंः MI vs KKR: मुंबई ने लगातार दूसरा मैच जीता, काम नहीं आया अय्यर का शतक

मनीष सिसोदिया जेल में
बता दें कि इस मामले में डिप्टी सीएम रहे मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में हैं. इसके बाद सीएम को सीबीआई ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था. वहीं, दूसरी ओर आप कार्यकर्ताओं ने देशभर में विरोध प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ेंः Weather Update: दिल्ली और इन इलाकों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़