कांग्रेस का स्मृति ईरानी की बेटी पर अवैध बार चलाने का आरोप, ईरानी ने भी किया पलटवार

कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेस आयोजित करके कहा कि, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के परिवार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. गोवा में उनकी बेटी द्वारा चलाए जा रहे रेस्त्रां पर शराब परोसने के लिए फर्जी लाइसेंस जारी करवाने का आरोप लगा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2022, 06:42 AM IST
  • कांग्रेस ने लगाया स्मृति ईरानी पर बड़ा आरोप
  • बोले गोवा में उनकी बेटी चला रही अवैध बार
कांग्रेस का स्मृति ईरानी की बेटी पर अवैध बार चलाने का आरोप, ईरानी ने भी किया पलटवार

नई दिल्ली. भारत की सूचना प्रसारण मंत्री और बीजेपी की स्टार नेता स्मृति इरानी और कांग्रेस पार्टी के बीच आरोप और प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस पार्टी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी पर गोवा में अवैध बार चलाने का बड़ा आरोप लगाया है. साथ ही यह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने मंत्रिमंडल से स्मृति ईरानी को बर्खास्त करने के लिए भी कहा है. अब अपने ऊपर लगे इन आरोपों के जवाब में स्मृति ईरानी ने भी कांग्रेस पर जमकर पलटवार किया है.

कांग्रेस ने लगाया अवैध बार चलाने का आरोप

कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेस आयोजित करके कहा कि, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के परिवार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. गोवा में उनकी बेटी द्वारा चलाए जा रहे रेस्त्रां पर शराब परोसने के लिए फर्जी लाइसेंस जारी करवाने का आरोप लगा है और यह कोई सूत्रों के हवाले से या एजेंसियों द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए लगाया गया आरोप नहीं है, बल्कि सूचना का अधिकार (आरटीआई) के तहत प्राप्त जानकारी में इस बात का खुलासा हुआ है.

ईरानी की बेटी ने बनवाए फर्जी दस्तावेज? 

पवन खेड़ा ने दावा किया, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी ने अपने सिली सोल्स कैफे एंड बार के लिए फर्जी दस्तावेज देकर बार लाइसेंस जारी करवाए. कांग्रेस नेता के अनुसार 22 जून 2022 को लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए जिस एंथनी डीगामा के नाम से आवेदन किया गया, उनकी पिछले साल मई में ही मौत हो चुकी है. एंथनी के आधार कार्ड से पता चला है कि वे मुंबई के विले पार्ले के निवासी थे. आरटीआई के तहत सूचना मांगने वाले वकील को इनका मृत्यु प्रमाण-पत्र भी मिला है. 

ईरानी ने क्या कहा

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि, मेरी बेटी की गलती ये है कि उसकी मां सोनिया और राहुल गांधी की 5,000 करोड़ रुपये की लूट पर संवाददाता सम्मेलन करती है. उसकी गलती ये है कि उसकी मां ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने उनकी बेटी का चरित्र हनन किया और उसे निशाना बनाया. उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस को उनकी बेटी द्वारा कोई गड़बड़ी किए जाने का सबूत दिखाने की चुनौती दी. महिला और बाल विकास मंत्री ईरानी ने पूछा कि क्या कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पवन खेड़ा द्वारा संवाददाता सम्मेलन में दिखाए गए कथित नोटिस में उनकी बेटी का नाम है.

यह भी पढ़ें: सपा को शिवपाल ने दिया जवाब, कहा- 'स्वतंत्रता देने के लिए धन्यवाद'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़