"कांग्रेस ने देश की जमीन का सौदा किया, दुश्मन को 78 हजार वर्ग किलोमीटर दे दिया"

जी हां, कांग्रेस पार्टी जहां कोरोना काल और भारत-चीन सीमा विवाद को अपने राजनीतिक मुद्दे के तौर पर देख रही है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने पन्ने पलटकर कांग्रेस पर एक गंभीर आरोप लगा दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2020, 01:05 PM IST
    • कांग्रेस ने दुश्मनों को हजारों स्वाक्वायर किलोमीटर जमीन दान कर दी
    • कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में देश की जमीन का सौदा किया गया
    • भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को लताड़ लगाते हुए गंभीर आरोप लगाया
"कांग्रेस ने देश की जमीन का सौदा किया, दुश्मन को 78 हजार वर्ग किलोमीटर दे दिया"

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी को जोरदार फटकार लगाते हुए कांग्रेसियों को आईना दिखाने की कोशिश की है. इतना ही नहीं इस दौरान डॉ. संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी पर देश की जमीन का सौदा करने का गंभीर आरोप भी लगा दिया.

"कांग्रेस ने किया देश की जमीन का सौदा"

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पार्टी पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाया है. चीन और भारत के बीच सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी के रुख से हर कोई रूबरू है, ऐसे में भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस देश में भ्रम फैला रही है. जबकि कांग्रेस ने ही देश की जमीन का सौदा किया.

'दुश्मन को दे दिया 78 हजार वर्ग किलोमीटर' 

भाजपा ने कांग्रेस पार्टी से ने पूछा कि चीन पर कांग्रेस नरम क्यों है? कांग्रेस को देश नकार चुका है. 78 हजार वर्ग किलोमीटर पर कांग्रेस के शासनकाल में चीन कब्जा कर  लिया.

कांग्रेस को भाजपा ने प्रॉपर्टी डीलर बताया

भाजपा ने कांग्रेस पर प्रॉपर्टी डीलर की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाया. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस से पूछा कि चीन और पाकिस्तान को जमीन देने के बदले कांग्रेस को क्या मिला है? सियाचिन में सैनिकों को हटाने का समझौता होते-होते रह गया.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के परिवारवाद पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का निशाना, जमकर सुनाई खरी-खोटी

चीन मामले में कांग्रेस के लगातार हमलों का बीजेपी ने जवाब दिया है. भाजपा ने ऐसा आरोप भी लगाया कि कांग्रेस किया देश की जमीन का सौदा ने किया. भाजपा ने सीधे-सीधे शब्दों में ये कहा कि कांग्रेस शासन में 78000 स्क्वायर किलोमीटर जमीन पाकिस्तान को दे दी गई और 43 हजार वर्ग किमी जमीन चीन को दे दी गई. इस जमीन में हरियाणा जैसे करीब दो से तीन राज्यों बन सकते थे. उपर से अब राहुल गांधी और सोनिया गांधी देश में भ्रम फैला रहे हैं

इसे भी पढ़ें: मेक्सिको में भूकंप ने 5 लोगों को मार डाला, 30 से ज्यादा इमारतों को नुकसान

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना: 24 घंटे में सर्वाधिक नये मामले और 465 मरीजों की मौत

ट्रेंडिंग न्यूज़