राहुल के बाद अब पीएम मोदी के खिलाफ दर्ज होगा मानहानि का मुकदमा, जानें कांग्रेस का पूरा प्लान

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता चली गई है, जिसके बाद सियासी गलियारे में कोहराम मचना लाजमी है. इसी बीच कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने दावा किया है कि वो पीएम मोदी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2023, 03:45 PM IST
  • छिन गई राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता
  • पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने बनाया प्लान!
राहुल के बाद अब पीएम मोदी के खिलाफ दर्ज होगा मानहानि का मुकदमा, जानें कांग्रेस का पूरा प्लान

नई दिल्ली: सांसद राहुल गांधी को 'मोदी सरनेम' मामले में सूरत की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने बाद अब कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने पीएम मोदी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराने का ऐलान किया है. कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सदन में अपने संबोधन के दौरान उनका अपमान किया, इसलिए वो उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करेंगी. उन्होंने ट्वीट पर पीएम मोदी का एक वीडियो पोस्ट करते हुए अपनी आपत्ति जताई.

पीएम मोदी पर कांग्रेस सांसद का आरोप
रेणुका चौधरी ने ट्वीट में आरोप लगाया, एक अभिमानी ने सदन में मेरी तुलना शूर्पणखा से की थी. मैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराऊंगी. देखते हैं कि अदालतें कितनी तेजी से काम करती हैं. इस वीडियो में पीएम सदन में बोल रहे हैं, मेरी आपसे प्रार्थना है कि रेणुका जी को कुछ मत कीजिए. रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है.

गौरतलब है कि साल 2018 में पीएम ने ये बात संसद सत्र के दौरान कही थी. तब पीएम मोदी सदन को संबोधित कर रहे थे. पीएम के भाषण के दौरान रेणुका चौधरी के हंसने की आवाज आने पर सभापति ने उन्हें शांत रहने के लिए कहा था. इसके बाद पीएम मोदी ने सभापति को संबोधित करते हुए ये टिप्पणी की थी.

राहुल का बयान- कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है?
दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक के कोलार में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था, कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है? इसी मामले को लेकर बीजेपी विधायक व गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था और गुरुवार को इस मामले में सूरत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने दोषी करार दिया.

वहीं भाजपा ने शुक्रवार को आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अपने नेता राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस के मार्च पर सवाल उठाया. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कांग्रेस के रुख पर सवाल उठाते हुए कहा, राहुल ने पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान किया है.

उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा, मैं जानना चाहता हूं कि वे यह मार्च क्यों निकालना चाहते हैं. क्या पार्टी यह मार्च इसलिए निकाल रही है, क्योंकि उसके पास ओबीसी समुदाय को अपमानित करने का अधिकार है. केंद्रीय मंत्री ने कहा, उन्होंने एक 'उपनाम' को गाली दी, अगर कोई न्यायिक फैसला आता है तो क्या उसके खिलाफ मार्च निकाला जाना चाहिए, क्या यह देश की न्यायपालिका का अपमान नहीं होगा?

आदतन झूठे हैं राहुल गांधी- भाजपा
उन्होंने कहा, राहुल आदतन झूठे हैं और भारत को बदनाम करने के लिए लगातार काम करते हैं. इसके अलावा, उनके शब्द ओबीसी के प्रति अनादर के उनके मनोविज्ञान को दर्शाते हैं, बहुत शर्मनाक हैं. संसद गतिरोध पर, यादव ने कहा, विपक्ष का गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार, उसके कार्यों के परिणामस्वरूप संसद का काम नहीं करना, विदेशी भूमि पर संसद का अनादर करना कांग्रेस के लोकतंत्र विरोधी रुख को दर्शाता है.

दूसरी ओर, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा, राहुल ने समाज और अदालत से माफी मांगने के विकल्प को नजरअंदाज किया और ओबीसी समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि सजा सुनाए जाने के बाद भी राहुल और कांग्रेस अपने अहंकार के चलते लगातार अपने बयानों पर अड़े हुए हैं और ओबीसी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं. गौरतलब है कि 2019 में एक रैली के दौरान, राहुल ने कहा था, इन सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है? नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी.

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द, 6 साल तक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़