नागरिकता कानून पर कांग्रेस का धरना टला

नागरिकता कानून पर देश भर में चल रहे विरोध पर सियासी लाभ लेने की तैयारी कर चुकी कांग्रेस असमंजस की स्थिति में है. पहले कांग्रेस की ओर से कहा गया कि वो कल इसके विरोध में धरने देगी लेकिन अब ये टाल दिया गया है.  

नागरिकता कानून पर कांग्रेस का धरना टला

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी (NRC) के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने रविवार को दिल्ली के राजघाट में होने वाले धरना- प्रदर्शन को एक दिन के लिये टाल दिया है. अब कांग्रेस पार्टी रविवार के बजाय सोमवार को धरना प्रदर्शन करेगी.

प्रियंका गांधी पहले भी दे चुकी हैं धरना

कांग्रेस की धरना पॉलीटिक्स तब से चल रही है जब से वो नागरिकता कानून पर संसद में सरकार के सामने पस्त हुई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहले ही कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेकर मोर्चा संभाले हुए हैं. राज्य कांग्रेस कई जगहों पर पहले ही रैली और धरनों के माध्यम से केंद्र सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा दिखा चुकी है. उन्होंने इंडिया गेट पर नागरिकता कानून के विरेध में धरना दिया था.

एक दिन टाला गया धरना

कांग्रेस के महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने बयान जारी कर बताया था कि कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता सोमवार को राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि के पास सत्याग्रह करेंगे. यह सत्याग्रह दोपहर बाद तीन बजे से शुरू होगा और रात 8 बजे तक चलेगा. बता दें कि अब कांग्रेस पार्टी रविवार के बजाय सोमवार को धरना प्रदर्शन करेगी.

सोनिया और राहुल भी हो सकते हैं शामिल

माना जा रहा है कि  कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी धरना में शामिल होंगे. इसके अलावा कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी इस धरना प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करेंगे. इससे पहले सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने भी एक भारत बचाओ रैली को संबोधित किया था. इस आंदोलन में कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए जनता से घरों से निकल आंदोलन करने का आह्वान किया था.

ये भी जानें- पहले कल धरना देने की थी योजना