CAA की आड़ में देश को हिंसा और आग में झोंकने की साजिश! पढ़ें: 5 बड़े अपडेट

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन और बवाल बादस्तूर जारी है. नफरत की आग फैलाई जा रही है. लोगों में अफवाहें फैलाई जा रही है. आपको 5 बड़े अपडेट से रूबरू करवाते हैं.

CAA की आड़ में देश को हिंसा और आग में झोंकने की साजिश! पढ़ें: 5 बड़े अपडेट

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून पर मुहर लगने के हफ्ते भर बाद भी पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है. कई जगहों पर हिंसा भी हुई है. नागरिकता कानून को लेकर कौन लगा रहा है देश में आग? क्यों जानबूझकर नफरत की आग भड़काई जा रही है?

हिंसा को रोकने के लिए सरकार का प्लान

नागरिकता संशोधन कानून की आड़ में फैल रही इस हिंसा को रोकने और अफवाहों को तोड़ने के लिये सरकार क्या कर रही है. आपको इस वक्त के 5 बड़े अपडेट के जरिए समझाते हैं.

CAA पर फैल रही हिंसा की आग! 5 बड़े अपडेट

1). दिल्ली पुलिस की 10 कंपनियां तैनात

नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली में आज भी प्रदर्शन की आशंका है. दिल्ली पुलिस ने 10 कंपनी तैनात किए गए है. अफवाह फैलाने और पर्ची बांटने के मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

2). अधिकारियों का फ्लैग मार्च

दिल्ली के जॉइंट CP और सभी आला अधिकारी कुछ देर में फ्लैग मार्च करेंगे. धारा 144 लगाई गई है. दिल्ली में आज जंतर मंतर से जामा मस्जिद तक पैदल मार्च होगा. हालात पर काबू रखने के लिए आज 2 मेट्रो स्टेशन बंद हैं.

3). यूपी हिंसा में 55 गिरफ्तार

यूपी में कल की हिंसा में 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि 112 लोग हिरासत में लिए गए हैं. यूपी में कल की हिंसा में 1 की मौत हो गई थी. कर्नाटक के मैंगलुरू में भी 2 लोगों की मौत हो गई है.

4). 14 शहरों में इंटरनेट बंद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और यूपी के संभल में कल आगजनी हुई. जिसके बाद से प्रशासन मुश्तैद है. यूपी के 14 शहरों में आज इंटरनेट सेवाएं बंद रखी गई हैं. इसमें राजधानी लखनऊ भी शामिल है. इंटरनेट बंद करने की वजह ये है कि लोग सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैलाने में कामयाब ना हो पाए.

5). CAA पर भड़की हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय सख्त

कल की हिंसा के बाद सुरक्षा हालात पर गृह मंत्रालय में बैठक की गई. गृह मंत्रालय ने हिंसा पर सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें: गुजरात के बनासकांठा में CAA की आड़ में उपद्रवियों ने पुलिस को बनाया निशाना