Corona In UP: सबसे बड़े सूबे में कोरोना का रौद्र रूप, 24 घंटे में 288 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. सूबे में बीते 24 घंटे में कोरोना के 29,192 नए मामले सामने आए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2021, 08:38 PM IST
  • राजधानी लखनऊ में संक्रमण बेकाबू
  • ऑक्सीजन की कमी पर योगी सरकार का बड़ा ऐलान
Corona In UP: सबसे बड़े सूबे में कोरोना का रौद्र रूप, 24 घंटे में 288 लोगों की मौत

लखनऊ: देश के सबसे बड़े प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है. अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ देखकर लोगों के मन में खौफ और बढ़ गया है. उत्तरप्रदेश सरकार ने राज्य में बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

24 घन्टे में मिले 29 हजार से ज्यादा मरीज

उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. सूबे में बीते 24 घंटे में कोरोना के 29,192 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 288 मरीजों ने दम तोड़ दिया.

सोमवार को प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार से कम आया है. ये सुखद है लेकिन कोरोना की संक्रमण दर लगातार बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में यूपी में कुल 38,687 डिस्चार्ज हुए हैं. यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, सहारनपुर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  IPL 2021: कंगारू खिलाड़ी न इधर के रहे न उधर के, अपने ही बोर्ड ने दिया बड़ा झटका

राजधानी लखनऊ में संक्रमण बेकाबू

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को 3,058 मामले आए. शहर में लगातार कोरोना से मरीजों की मौत हो रही है. बेकाबू हो रहे हालातों के बीच अस्पतालों में भयानक मारामारी है. ऑक्सीजन और रेमिडिसवीर की कमी के लिए मरीजों को इधर उधर भटकना पड़ रहा है.

ऑक्सीजन की कमी पर योगी सरकार का बड़ा ऐलान

ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने प्रदेश के सभी अस्पतालों में 300 ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश दिए हैं. इनमें से 61 प्लांट पीएम केयर्स फंड के जरिये लगाए जाएंगे. योगी सरकार ने यूपी में लगे कोरोना कर्फ्यू को दो दिन और बढ़ा दिया है. अब 6 मई की सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़