दिल्ली दंगा: दंगाइयों को साथ लेकर पुलिस पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख गिरफ्तार

दिल्ली में हुए भीषण दंगों की जांच में जुटी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली से दंगाई शाहरुख को गिरफ्तार किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2020, 01:25 PM IST
    • दिल्ली दंगों की जांच में पुलिस को बड़ी कामयाबी
    • हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया पर तानी थी पिस्टल
    • शामली से हुआ गिरफ्तार
दिल्ली दंगा: दंगाइयों को साथ लेकर पुलिस पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख गिरफ्तार

दिल्ली: दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले दंगाई शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली की क्राइम ब्रांच टीम ने शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार किया है. दंगाई शाहरुख की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस एक प्रेस कांफ्रेंस करेगी और उसके बारे में पूरी जानकारी देगी. 24 फरवरी को भड़की हिंसा में पुलिस पर जाफराबाद में आठ राउंड गोलियां चलाने का आरोप शाहरुख पर है. आपको बता दें कि दंगाइयों की भीड़ के साथ आतंकियों की तरह खतरनाक इरादे लेकर शाहरुख पुलिस पर पिस्तौल ताने हुए आगे बढ़ रहा जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था.

शामली से हुआ गिरफ्तार

हमारे संवाददाता के मुताबिक आरोपी शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली से पुलिस ने धर दबोचा. बताया जा रहा है कि दंगों के बाद शाहरुख पुलिस से बचने के लिये पानीपत भाग गया था. इस शख्स ने फायरिंग के दौरान दीपक दहिया नामक पुलिस कर्मी पर पिस्टल भी तान दिया था. फायरिंग करते हुए यह दंगाई फिर भीड़ में गायब हो गया था. इस जेहादी व्यक्ति की पहचान शाहरुख के रूप में हुई थी. 

दिल्ली दंगों की जांच में पुलिस को बड़ी कामयाबी

 

दिल्ली पुलिस कई दिनों से दंगाई शाहरुख की तलाश कर रही थी. बताया जा रहा था कि वह दिल्ली के थाना उस्मानपुर का रहने वाला है, लेकिन घटना के बाद से ही वह अपने परिवार के साथ फरार हो गया था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम उसकी तलाश में लगी थी. क्राइम ब्रांच को खबर मिली कि शाहरुख शामली में छिपा है. इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस और दिल्ली पुलिस ने मिलकर शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही शाहरुख के मददगारों की भी तलाश शुरू हो गई है.

हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया पर तानी थी पिस्टल

आपको बता दें कि दंगाई मोहम्मद शाहरुख ने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया पर पिस्टल तानी थी. दीपक दहिया ने मीडिया से खास बातचीत में कहा था कि शख्स सामने से फायरिंग करते हुए आ रहा था. दूसरे लोग उसकी फायरिंग की जद में न आ जाएं, इसके लिए उन्होंने उसे बीच में ही रोक लिया. वीडियो देखकर पता चलता है कि जिस गुस्से से शाहरुख भीड़ लेकर आगे बढ़ रहा था उससे लगता है कि शाहरुख के इरादे किसी आतंकी से कम नहीं थे. 

ये भी पढ़ें- सांसदों से बोले पीएम मोदी, 'कुछ लोगों को भारत माता की जय से दिक्कत'

ट्रेंडिंग न्यूज़