हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा के घर ED की दबिश, इस मामले हो रही पूछताछ

Bhupendra Hooda: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा के घर ईडी की दबिश पड़ी है. ईडी की टीम ने हुड्डा से पूछताछ भी की है. किसानों और भूमि मालिकों का दावा है कि इस भूमि अधिग्रहण में करीब 1,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2024, 03:12 PM IST
  • पूर्व CM हुड्डा से हो रही पूछताछ
  • जमीन घोटाला से जुड़ा है मामला
हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा के घर ED की दबिश, इस मामले हो रही पूछताछ

नई दिल्ली: Bhupendra Hooda: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के घर ईडी की दबिश पड़ी है. ईडी की टीम पूर्व सीएम से जमीन घोटाला मामले में पूछताछ कर रही है. मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए)  के तहत दिल्ली स्थित हुड्डा के कार्यालय में ईडी उनसे पूछताछ कर रही है. CBI ने 2004-07 के दौरान भूमि अधिग्रहण में कथित अनियमितताओं को लेकर हुड्डा पर मामला दर्ज किया था. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पीएमएलए के प्रावधानों के तहत 76 वर्षीय हुडा का बयान दर्ज किया. 

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के मानेसर में 7 साल पहले का भूमि अधिग्रहण का मामला है.  अगस्त 2014 में भी प्राइवेट बिल्डर्स ने हरियाणा कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से गुरुग्राम के मानसेर, नौरंगपुर और नखड़ौला गांवों के किसानों की जमीन को अधिग्रहित कर लिया था. किसानों और भूमि मालिकों से 400 एकड़ जमीन सस्ते दाम में खरीदी गई. इस संबंध में किसानों ने आरोप लगाया लगाए, अब उनकी जांच की जा रही है.

इतने करोड़ की धोखाधड़ी
किसानों और भूमि मालिकों का दावा है कि इस भूमि अधिग्रहण में करीब 1,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई. एजेंसी ने हरियाणा पुलिस की एफआईआर के आधार पर सितंबर, 2016 में मामला दर्ज किया था. इस मामले में पूर्व सीएम भूपेंद्र  सिंह हुड्डा समेत 34 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें- 'पंजाब में AAP 13-0 से जीतेगी', कांग्रेस के साथ गठबंधन की बातचीत के बीच भगवंत मान का वादा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़