एयर एशिया घोटाले पर ईडी हुई कड़क, पूरे मैनेजमेंट को किया तलब

एयर एशिया एयरलाइंस के मालिक टोनी फर्नांडीज़ को ईडी का सम्मन मिल चुका है और अब उन्हें सोमवार को ईडी के सामने पेश होना है. इतना ही नहीं  ग्रुप प्रेसिडेंट थारुमलिंगम कनागलिंगम भी ईडी के राडार पर हैं और उनको भी तलब किया गया है..  

एयर एशिया घोटाले पर ईडी हुई कड़क, पूरे मैनेजमेंट को किया तलब

नई दिल्ली. एनफोर्समेन्ट डायरेक्टरेट ने तेज़ी के साथ साथ सख्ती भी दिखाई है और एयर एशिया घोटाले की जांच में एयरलाइंस के पूरे मैनेजमेंट को सम्मन जारी कर दिया है. बीस जनवरी को टोनी फर्नांडीस और उसके बाद थारुमलिंगम कनागलिंगम को भी ईडी के सवालों के जवाब देने होंगे. 

वरिष्ठ समूह अधिकारी से हुई पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय घोटाले की तह तक पहुँचने की दिशा में कितना गंभीर है यह उसकी जांच में लाई गई तेजी को देख कर ही भांपा जा सकता है.  इस घोटाले के मास्टरमाइंड्स पर फंदा कसते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने पूरे मैनेजमेंट को ही तलब कर लिया है. व्यवसाई अरुण भाटिया ने एयर एशिया में पर्याप्त इक्विटी कैसे प्राप्त कर ली थी - इस तरह के सवालों का सामना अभी हाल ही में एयरलाइंस के सीनियर ग्रुप एक्जीक्यूटिव एस रामादोराई को भी करना पड़ा है. 

पूर्व सीईओ नरेश अलगन और मित्तु चंदिलिया भी होंगे पेश 

प्रवर्तन निदेशालय किसी को भी बख्शने के मूड में नहीं लगता है. एक तरफ से सभी से पूछताछ हो रही है. निदेशालय ने एयर एशिया एयरलाइंस के पूर्व सीईओ नरेश अलगन और मित्तु चंदिलिया को भी सम्मन भेजा है. 

पीएमएलए घोटाले का है ये मामला 

प्रवर्तन निदेशालय ने एयर एशिया के खिलाफ पीएमएलए घोटाले का मामला दर्ज किया है. इसके पहले सीबीआई ने एयर एशिया के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण के अंतर्गत मामला दर्ज किया था. कम्पनी पर आरोप यह है  कि एयर एशिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने विदेशी उड़ान के अधिकार प्राप्त करने के लिए नियमों की अनदेखी की और हद तो तब कर दी जब उन्होंने नियमो को बदल डालने का आपराधिक प्रयास किया जिसमें कंपनी का साथ दिया यूपीए सरकार के लोगों ने.

ये भी पढ़ें महात्मा गाँधी नहीं भारत के रुपये पर हो देवी लक्ष्मी का चित्र