Farmer Protest: सरकार से संवाद के लिए तैयार हो गए किसान, 29 दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव

किसान संगठनों ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है और 29 दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव रखा है. आखिरकार उन्हें ये समझ आने लगा है कि विवाद का समाधान संवाद से ही होता है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2020, 06:22 PM IST
  • किसान संगठनों ने सरकार को लिखी चिट्ठी
  • 29 दिसंबर को रखा बातचीत का प्रस्ताव
Farmer Protest: सरकार से संवाद के लिए तैयार हो गए किसान, 29 दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव

नई दिल्ली: किसानों के आंदोलन का आज 31वां दिन है, सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने अहम बैठक की और आखिरकार वो सरकार के साथ संवाद करने के लिए तैयार हो ही गए. किसान संगठनों ने सरकार को चिट्ठी लिखकर बातचीत की अपील की है.

29 दिसंबर को सुबह 11 बजे होगी बातचीत?

किसान संगठनों ने सरकार को चिट्ठी लिखी और 29 दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव रखा है. किसान संगठनों ने इस चिट्ठी के जरिए अपील की है कि 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे बातचीत हो. संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से लिखी चिट्ठी गई. MSP की कानूनी गारंटी देने की प्रक्रिया और प्रावधान पर बात करने की मांग की. इसके अलावा किसानों ने ये भी अपील की है कि 'विद्युत संशोधन विधेयक 2020' के मसौदे में ज़रूरी बदलाव पर बातचीत हो.

इसे भी पढ़ें- किसान गफलत में अटका या आंदोलन राह से भटका?

किसानों के आंदोलन (Farmer Protest) के 31वें दिन भी नये कृषि कानूनों का विरोध जारी है. सरकार के प्रस्ताव पर बात बन गई है. केंद्र सरकार के बातचीत के प्रस्ताव पर आज किसान संगठनों ने फैसला कर लिया है. सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक हुई. इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मांग माने जाने तक आंदोलन जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें- Farmer Protest: संवाद पर असमंजस बरकरार, जानिए कब होगा फैसला?

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि "सरकार से बातचीत करेंगे, जबतक कानून वापसी नहीं तब तक घर वापसी नहीं.. सिंघु बॉर्डर पर जो फैसला होगा वो हम सबका होगा, सिंघु बॉर्डर इस आंदोलन का हेडक्वॉर्टर है."

किसान आंदोलन पर 5 अपडेट

1). सरकार से बातचीत के लिए तैयार हैं किसान
2). किसानों के आंदोलन का आज 31 वां दिन
3). आंदोलन की वजह से दिल्ली मेरठ हाईवे जाम
4). दिल्ली का जयपुर से सड़क संपर्क टूटा
5). अलवर में धरने पर आंदोलनकारी किसान

किसानों के आंदोलन की वजह से दिल्ली मेरठ हाईवे जाम हो गया है. दिल्ली का जयपुर से सड़क संपर्क टूट गया है. अलवर जिले में बने बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसान धरने पर बैठ गए हैं. अमृतसर और जयपुर से आंदोलनकारी किसानों का दिल्ली की ओर आना जारी है. इस वजह से दिल्ली-जयपुर हाई-वे पर लंबा जाम लग गया है, लोग परेशान हैं. राजस्थान के अलवर जिले में शहजहांपुर बॉर्डर पर किसानों प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस ने ऐहतियातन सुरक्षा बढ़ा दी है, किसानों को रोकने के लिए भारी बैरिकेडिंग की गई है.

इसे भी पढ़ें- असम में कांग्रेस पर बरसे Shah, मेडिकल-विधि कॉलेजों का किया शिलान्यास

आंदोलन के चलते दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर को बंद करना पड़ा. गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन की वजह से आज एक एंबुलेंस फंस गई. जाम में फंसी एंबुलेंस को बॉर्डर से वापस होना पड़ा. किसानों के आंदोलन की वजह से दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है. NH-24 पर दिल्ली से बाहर जाना फिलहाल बंद है. दिल्ली (Delhi) से इंदिरापुरम और राजनगर एक्सटेंशन की तरफ जाने का रास्ता भी बंद कर दिया गया है. रोजाना हजारों लोग इसी रास्ते से दिल्ली में अपने दफ्तर जाते हैं.

इसे भी पढ़ें- Jammu Kashmir के लिए ऐतिहासिक दिन: PM मोदी की 10 बड़ी बातें

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़