West Bengal: इमारत में भीषण आग से 7 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान

कोलकाता की बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2021, 11:53 PM IST
  • 10-10 लाख रुपये मुआवजे का एलान
  • भीषण आग से 7 लोगों की मौत
West Bengal: इमारत में भीषण आग से 7 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान

कोलकाता: कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार की शाम एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर आग लग गई. इस हादसे में 7 लोगों की मौत होने की खबर आई है. प्राप्त समाचार के मुताबिक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटना स्थल पर पहुंच गई हैं. 

राज्य सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

कोलकाता में हुए इस भीषण हादसे ने सभी हिला कर रख दिया है. चुनावी राज्य में इतनी बड़ी दुर्घटना से चुनाव की तैयारियों पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है. बंगाल सरकार ने मृतकों के परिवार के लिए 10-10 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है. आग की चपेट में आई इमारत में पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे के कार्यालय हैं और भूतल पर रेलवे का कंप्यूटरीकृत टिकट आरक्षण केंद्र है.

 

बचाव कार्य तेज गति से जारी

दमकल के 15 इंजन आग को बुझाने में जुटे हुए हैं. इस अग्निकांड में दम घुटने से पांच दमकल कर्मियों तथा रेलवे के एक सुरक्षा प्रहरी समेत 7 लोगों की जान जाने की आशंका व्यक्त की गई है. इस अग्निकांड के कारण पूर्व रेलवे की ऑनलाइन बुकिंग तथा उत्तर पूर्व की टिकट बुकिंग पूरी तरह बाधित हो गई है और आग बुझाने के लिए हाइड्रोलिक लैडर भी लाया गया है.

ये भी पढ़ें- JEE Main 2021: जेईई मेंस परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से कर सकते हैं चेक

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाम के करीब 6.10 बजे आग लगी, जिससे इमारत में अफरातफरी मच गई. इमारत को तुरंत खाली कराया गया. एहतियातन आसपास की कई इमारतों को भी खाली कराया गया है और स्ट्रांड रोड को भी वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़