महाराष्ट्र के कोविड अस्पताल में लगी आग, चार मरीजों की मौत

महाराष्ट्र के नागपुर में शुक्रवार रात एक कोविड हॉस्पिटल में आग लग गई. इस हादसे में अब तक चार मरीजों की मौत हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2021, 09:27 AM IST
  • आग से कई लोग हुए घायल
  • ICU ईकाई से फैली आग
महाराष्ट्र के कोविड अस्पताल में लगी आग, चार मरीजों की मौत

नागपुरः महाराष्ट्र में अस्पताल में एक बार फिर आग ने तांडव मचाया है. महाराष्ट्र के नागपुर में शुक्रवार रात एक कोविड हॉस्पिटल में आग लग गई. हादसे में अब तक चार मरीजों की मौत हो गई है. वहीं कुछ अन्य घायल हैं.

वाडी इलाके स्थित अस्पताल में शुक्रवार रात 8 बजे आग लगी. आग लगने के बाद 27 मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया. नागपुर नगर निगम (NMC) के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र उचके ने कहा कि आग अस्पताल के दूसरे तल पर स्थित ICU की एसी इकाई से शुरू हुई और फिर फैल गई.

आग लगने पर दूसरी मंजिल पर 10 मरीज थे. जबकि छह मरीज अपने दम पर बाहर आ गए, चार अन्य को दमकल कर्मियों द्वारा बचाया गया. आग पर रात में ही काबू पाया जा चुका था. अब अस्पताल खाली करवाया जा रहा है.

प्रधानममंत्री ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना दुख जताया है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, नागपुर के अस्पताल में आग लगने की घटना से दुखी हूं.

मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं. इस घटना में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

नागपुर के मेडिकल सुपरिटेंडेंट अविनाश ने बताया कि घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. अब तक कोई पुलिस कार्रवाई नहीं की गई है.

यह भी पढ़िए: RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत Corona Positive, सात मार्च को लगवाई थी पहली वैक्सीन

मॉल में स्थित अस्पताल में भी लगी थी आग

अभी बीते 25-26 मार्च को महाराष्ट्र के और कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना सामने आई थी. तब मुंबई के अस्पताल में आग लग गई थी. हैरत की बात थी कि यह अस्पताल मुंबई के एक मॉल में चल रहा था.

आग लगने से यहां भी 5 लोगों की मौत हो गई थी. अस्तपताल में 76 कोविड के मरीज भर्ती थे जिन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया गया था.

मुंबई के मेयर ने बताया था कि ‘आग मुंबई के भांडूप के हॉस्पिटल में लगी थी. उन्होंने कहा कि मैंने पहली बार मॉल कोई अस्पताल देखा है. इस पर कार्रवाई होगी.

कोविड संक्रमित सहित कुल 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.’ बीएमसी आपदा नियंत्रण के मुताबिक, आधी रात को इमारत की पहली मंजिल पर आग की लपटें देखी गईं, जो देखते ही देखते दूसरे माले पर भी फैल गई थीं.

यह भी पढ़िए: Delhi Corona: राजधानी में कोरोना की वापसी पर सरकार अलर्ट, स्कूल-कॉलेज बंद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़