कोहरा और प्रदर्शन से थम रही ट्रेनों की चाल

 शनिवार को दिल्ली से चलने वाली 32 ट्रेनों का प्रस्थान समय बदलना पड़ा. दुर्ग हमसफर दस घंटे की देरी से रवाना हुई. रविवार को ताज एक्सप्रेस और महाकौशल एक्सप्रेस रद रहेगी. रेलवे अधिकारियों का कहना है देश के कई हिस्से में सुबह और देर रात घना कोहरा पड़ रहा है. 

कोहरा और प्रदर्शन से थम रही ट्रेनों की चाल

नई दिल्लीः कोहरा और आंदोलन से रेल परिचालन बुरी तरह से प्रभावित है. वंदे भारत, राजधानी, शताब्दी और हमसफर जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें भी घंटों देरी से चल रही हैं.  शनिवार को दिल्ली से चलने वाली 32 ट्रेनों का प्रस्थान समय बदलना पड़ा. दुर्ग हमसफर दस घंटे की देरी से रवाना हुई. रविवार को ताज एक्सप्रेस और महाकौशल एक्सप्रेस रद रहेगी. रेलवे अधिकारियों का कहना है देश के कई हिस्से में सुबह और देर रात घना कोहरा पड़ रहा है. इसके साथ ही कई स्थानों पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आंदोलन चल रहा है. इससे कई ट्रेनों को समय पर चलाने में दिक्कत हो रही है.

15 घंटे की देरी से रवाना हुई वंदे भारत
दिल्ली से कटड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में रविवार को तेजस एक्सप्रेस का रैक लगाया जाएगा. वाराणसी वंदे भारत के देरी से चलने के कारण यह बदलाव करना पड़ा है. शनिवार को वाराणसी से वंदे भारत एक्सप्रेस लगभग 15 घंटे देरी से रवाना हुई है, इसलिए रविवार मध्य रात्रि में इसके नई दिल्ली पहुंचने की संभावना है. कटड़ा वंदे भारत के यात्री तेजस एक्सप्रेस में सफर करेंगे.

 इन दिनों उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस कारण अधिकतर ट्रेनें घने कोहरे की वजह से प्रभावित हो गई हैं. दिल्ली से लखनऊ को चलने वाली ट्रेनें भी कई घंटे देरी के साथ चल रही हैं तो वहीं अन्य रूटों की ट्रेनें भी धुंध के चलते प्रभावित हैं. 

इसके साथ ही रेल अधिकारियों का कहना है कि सीएए और एनआरसी को लेकर हो रहे देशभर में विरोध प्रदर्शन के कारण भी रेलवे के टाइमिंग पर फर्क आया है. कई शहरों में विरोध प्रदर्शन के चलते ट्रेनों को स्टेशन में ही खड़ा करना पड़ रहा है. इसके चलते कई रूटों की ट्रेन लेट हो रही हैं.

बुढ़ापे में क्यों अपनी भद् पिटवाने पर तुले हैं महातिर मोहम्मद ?