घर में जबरन घुसकर किया बलात्कार फिर दलित महिला पर तेजाब डालकर जलाया

 राजस्थान के बाड़मेर जिले में बलात्कार के बाद जिंदा जलाए जाने से जख्मी हुई दल‍ित महिला की शुक्रवार देर रात जोधपुर के एक अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस ने शनिवार को बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 8, 2023, 05:20 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • बीजेपी ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल
घर में जबरन घुसकर किया बलात्कार फिर दलित महिला पर तेजाब डालकर जलाया

जयपुरः राजस्थान के बाड़मेर जिले में बलात्कार के बाद जिंदा जलाए जाने से जख्मी हुई दल‍ित महिला की शुक्रवार देर रात जोधपुर के एक अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस ने शनिवार को बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी ने 30 वर्षीय दलित महिला के साथ बलात्कार करने के बाद उस पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी थी, जिसमें महिला करीब 50 प्रतिशत झुलस गई थी. उन्होंने कहा कि आरोपी शकूर खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

बीजेपी ने लगाया ये आरोप
इस घटना के बाद मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्‍य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर राज्‍य सरकार पर निशाना साधा है. बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद ने बताया, ‘‘महिला को इलाज के लिए जोधपुर भेजा गया था. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.’’ उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और प्राथमिकी में हत्या की धारा जोड़ी गई है. महिला के पति ने बृहस्पतिवार को तहरीर दिया था कि उसके काम पर बच्चों के स्कूल जाने के बाद आरोपी शकूर खान उनके घर में घुस गया और उनकी पत्नी के साथ बलात्कार करने के बाद उसे जलाकर हत्या करने का प्रयास किया. 

जानिए क्या है पूरा मामला
पुलिस ने कहा कि आरोपी शकूर खान मृतक महिला के गांव का ही रहने वाला है और उसे शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की हत्या, बलात्कार सहित अन्य धाराओं तथा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) कानून की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इस संबंध में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने ट्वीट किया है, ‘‘हाथ पर हाथ धरे बैठी प्रदेश की कांग्रेस सरकार एवं इस प्रकार की घटनाएं अस्वीकार्य है. 

प्रशासन व सरकार इस घटना के सभी पहलुओं की निष्पक्ष जांच कर पीड़िता के परिवारजनों को न्याय दिलाए. अगर थोड़ी भी नैतिकता है तो दोषी अधिकारियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्यवाही करे.’’ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इस घटना को लेकर राज्‍य सरकार पर निशाना साधा. राठौड़ ने ट्वीट किया, ‘‘बाड़मेर में महिला से दुष्कर्म के बाद उसे जलाने की घटना गहलोत के जंगलराज को दर्शाता है. 

यह भी पढ़िएः Corona Cases in India: कोरोना के मामलों ने फिर पकड़ी रफ्तार, केस 6 हजार पार, दिल्ली समेत देश में हुईं इतनी मौतें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़