UP: भाजपा में प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए पूर्व IAS एके शर्मा, दो सचिव भी हुए नियुक्त

एके शर्मा गुजरात कैडर के 1988 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी थे और उन्होंने लंबे समय तक प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ काम किया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2021, 06:38 PM IST
  • एके शर्मा ने पार्टी में यह पद मिलने पर आभार जताया है
  • 2022 विधान सभा चुनाव को लेकर लिया गया फैसला

ट्रेंडिंग तस्वीरें

UP: भाजपा में प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए पूर्व IAS एके शर्मा, दो सचिव भी हुए नियुक्त

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राज्य में संगठन को मजबूती देने लिए प्रदेश में शनिवार को एक उपाध्यक्ष एवं दो प्रदेश सचिवों को नियुक्त किया है.
भाजपा मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व नौकरशाह एवं मऊ से विधान परिषद सदस्य ए के शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है. 

शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने यूपी चुनाव को लेकर चर्चा की थी जिसके बाद संगठन विस्तार किया गया. 

IAS अफसर रहे हैं एके शर्मा
सामने आया है कि इसके अलावा अर्चना मिश्रा (लखनऊ) तथा अमित वाल्मीकि (बुलंदशहर) को प्रदेश मंत्री नियुक्त किया गया है. गौरतलब है कि एके शर्मा गुजरात कैडर के 1988 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी थे और उन्होंने लंबे समय तक प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ काम किया था. 

शर्मा ने पार्टी में यह पद मिलने पर आभार जताया है, उन्होंने कहा- प्रदेश भाजपा का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय एवं राज्य नेतृत्व का कोटि कोटि धन्यवाद. वरिष्ठों के मार्गदर्शन में कार्यकर्ता मित्रों के सहयोग से समाज, प्रदेश एवं देश की सेवा करता रहूँगा.

वीआरएस लेकर हुए थे भाजपा में शामिल
स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और इसके बाद शर्मा को भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सदस्य बनाया.
माना जा रहा है कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत उन्हें संगठन में उपाध्यक्ष का पद सौंपा गया है.

यह भी पढ़िएः केंद्र ने राज्यों को दिए पांच सूत्रीय निर्देश, Unlock करने से पहले सावधानी अपनाएं

उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की थी चर्चा
पिछले दिनों राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज थी कि जल्‍द ही योगी मंत्रिमंडल का विस्‍तार कर एके शर्मा को डेप्‍युटी सीएम बनाया जा सकता है.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के दिल्‍ली में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद इन चर्चाओं को और बल मिला था.

कई और भी पद हुए घोषित
प्रांशुदत्त द्विवेदी (फर्रुखाबाद) को युवा मोर्चा, गीताशाक्य राज्यसभा सांसद (औरैया) को महिला मोर्चा, कामेश्वर सिंह (गोरखपुर) को किसान मोर्चा और नरेंद्र कश्यप पूर्व सांसद (गाजियाबाद) को पिछड़ा वर्ग मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है. इसी तरह, कौशल किशोर सांसद को अनुसूचित जाति मोर्चा, संजय गोण्ड (गोरखपुर) को अनुसूचित जनजाति मोर्चा और कुंवर बासित अली (मेरठ) को अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़