गोवा बना भारत का पहला कोरोना मुक्त राज्य

देश में कुछ दिनों में कोरोना के बढ़ते मरीजों पर कुछ हद तक तो काबू पाया गया है लेकिन कोरोना पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है. लेकिन गोवा से एक राहतभरी खबर सामने आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2020, 11:16 AM IST
    • गोवा में कोरोना के एक भी मरीज नहीं
    • राज्य पूरी तरह से कोरोना मुक्त
गोवा बना भारत का पहला कोरोना मुक्त राज्य

पणजी: कोरोना की चपेट में देशभर से हजारों लोग आ चुके हैं और सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. लेकिन इसी बीच गोवा से अच्छी खबर आई है. गोवा देश का पहला कोरोना से मुक्त राज्य बन गया है. 

इस बात की जानकारी गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दी. बता दें कि गोवा में अब एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है. और जो 7 मरीज कोरोना से ग्रसित हुए थे वे भी कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं. लेकिन इसके बावजूद गोवा में 3 मई तक लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने की अपील की गई है. गोवा को जीरो कोरोना वायरस स्टेट घोषित कर दिया गया है. यह घोषणा गोवा के अंतिम कोरोना मरीज के नेगेटिव आने के बाद की गई.

दिल्ली: तुगलकाबाद एक्सटेंशन के गली नंबर 26 में एकसाथ 35 लोग कोरोना पॉजिटिव.

बता दें कि भारत में अब तक कोरोना से ग्रसित मरीजों की संख्या 17,000 से ज्यादा हो चुकी है. कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद भी पूरे देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया जा चुका है. सरकार से लेकर हर सेलिब्रिटी भी लोगों से घरों में बने रहने की अपील करते नजर आ रहे हैं. कोरोना से अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़