Faridabad: नहीं लग पाया पानी का अंदाजा, दौड़ा दी SUV...HDFC के कर्मचारियों की डूबने से दर्दनाक मौत

Faridabad underpass SUV Accident Update: भारी बारिश के बीच शुक्रवार को दो निजी बैंक कर्मचारियों की एसयूवी पानी से भरे अंडरपास में फंस गई, जिससे उनकी मौत हो गई.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 14, 2024, 01:25 PM IST
  • दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश
  • शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी
Faridabad: नहीं लग पाया पानी का अंदाजा, दौड़ा दी SUV...HDFC के कर्मचारियों की डूबने से दर्दनाक मौत

Faridabad news: फरीदाबाद में बीत दिन एक बड़ा हादसा हुआ है. हरियाणा पुलिस ने बताया कि भारी बारिश के बीच शुक्रवार को पुराने फरीदाबाद रेलवे अंडरपास में पानी भर जाने से दो निजी बैंक कर्मचारियों की उनकी एसयूवी में फंसने से मौत हो गई.

जब ये हादसा हुआ तब 48 वर्षीय पुण्याश्रय शर्मा और 26 वर्षीय विराज द्विवेदी, गुरुग्राम से ग्रेटर फरीदाबाद स्थित अपने घर लौट रहे थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुण्याश्रय शर्मा गुरुग्राम सेक्टर 31 स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में मैनेजर थे और विराज द्विवेदी उसी शाखा में कैशियर थे.

बता दें कि भारी बारिश के कारण शुक्रवार को फरीदाबाद के पुराने रेलवे अंडरपास में पानी भर गया था और कारों को वहां न जाने की चेतावनी दी गई थी. हालांकि, दोनों यह अनुमान लगाने में विफल रहे कि पानी का स्तर कितना अधिक था और अपनी कार पानी में ले गए

कार से निकलने की कोशिश की, लेकिन डूब गए
जब SUV पानी में डूबने लगी, तो दोनों लोगों ने गाड़ी से निकलकर तैरकर सुरक्षित निकलने की कोशिश की, लेकिन वे डूब गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किसी ने उन्हें सूचना दी कि एक एसयूवी अंडरपास में फंसी हुई है, जिसके बाद एक टीम अंडरपास पर पहुंची.

रिपोर्ट के अनुसार, पुण्याश्रय शर्मा का शव वाहन से बाहर निकाला गया और विराज द्विवेदी का शव लंबे तलाशी अभियान के बाद शनिवार सुबह 4 बजे मिला.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि रात करीब 11:50 बजे SUV 700 सभी चेतावनियों को नजरअंदाज करते हुए अंडरपास में घुस गई और गहरे पानी में फंस गई, जिसके बाद पानी वाहन में घुस गया.

पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस ने बताया कि राहगीरों ने कार में फंसे दोनों लोगों की मदद करने का प्रयास किया और काफी प्रयास के बाद उन्हें बाहर निकाला गया लेकिन विराज की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, शर्मा को बादशाह खान सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

एनआईटी फरीदाबाद पुलिस थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर समीर सिंह ने कहा, 'उनके परिवारों को सूचित कर दिया गया है. हम पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप देंगे.'

पुलिस पर सवाल
पीड़ितों के एक सहकर्मी के अनुसार, कैशियर शुक्रवार शाम को ग्रेटर फरीदाबाद के ओमेक्स सिटी में बैंक मैनेजर को छोड़ने जा रहा था. सहकर्मी ने दावा किया कि अंडरपास के पास कोई बैरिकेड्स मौजूद नहीं थे, जिसके कारण पीड़ितों ने इसे पार करने की कोशिश की. जिस कारण बारिश के पानी के कारण उनकी कार फंस गई, जिससे उनकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि बैंक मैनेजर की पत्नी ने अपने पति का फोन बंद पाकर मदद के लिए उनसे संपर्क किया था. अंडरपास पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें दो लोगों की दुखद मौत के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर नागरिकों को अंडरपास में पानी भरे होने की सूचना दी होती तो यह घटना टाली जा सकती थी.

हालांकि, एक पुलिस अधिकारी ने सहकर्मी के इस दावे को खारिज कर दिया कि घटनास्थल पर कोई बैरिकेडिंग नहीं थी. इसके बजाय उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें अंडरपास से जाने के बारे में चेतावनी दी थी, लेकिन दोनों ने अंडरपास से जाने पर जोर दिया और बैरिकेड हटा दिए.

सब-इंस्पेक्टर राजेश ने कहा, 'रेलवे अंडरपास के पास पुलिस बैरिकेडिंग और सावधानी बोर्ड लगे हुए थे. हालांकि, दोनों ने बैरिकेड हटा दिए और अंडरपास से जाने पर जोर दिया. अंडरपास में फंसने और लॉक होने के बाद उनकी गाड़ी में पानी घुस गया, जिससे उनकी मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चलेगा कि दोनों नशे में थे या नहीं.'

मौसम का हाल
दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और कई इलाकों में यातायात भी अस्त-व्यस्त हो गया है तथा जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार को दिल्ली-एनसीआर के लिए मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- Holiday: 16 सितंबर की नहीं रहेगी ईद-ए-मिलाद की छुट्टी, सरकार ने किया ये बदलाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़