हाथरस हादसे पर सामने आई भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया, कहा- असामाजिक तत्वों ने मचाई भगदड़...

Bhole Baba First Reaction: उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार 2 जुलाई को सत्संग के दौरान हुए हादसे पर भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया सामने आ गई है. हादसे पर भोले बाबा ने अपने बयान एक चिट्ठी के जरिए जारी किया है. अंग्रेजी में लिखी उस चिट्ठी पर भोले बाबा ने लिखा है कि मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से घायलों के ठीक होने की कामना करता हूं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 3, 2024, 07:50 PM IST
  • वकील के जरिए बाबा ने जारी कराया बयान
  • हादसे के पीछे असामाजिक तत्वों का बताया हाथ
हाथरस हादसे पर सामने आई भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया, कहा-  असामाजिक तत्वों ने मचाई भगदड़...

नई दिल्लीः Bhole Baba First Reaction: उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार 2 जुलाई को सत्संग के दौरान हुए हादसे पर भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया सामने आ गई है. हादसे पर भोले बाबा ने अपने बयान एक चिट्ठी के जरिए जारी किया है. अंग्रेजी में लिखी उस चिट्ठी पर भोले बाबा ने लिखा है कि मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से घायलों के ठीक होने की कामना करता हूं. 

वकील के जरिए बाबा ने जारी कराया बयान
रिपोर्ट्स की मानें, तो भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि ने अपने वकील के जरिए यह बयान जारी कराया है. भोले बाबा की ओर से जारी चिट्टी में बताया गया है कि उनकी ओर से सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील डॉ एपी सिंह को अधिकृत किया जा रहा है कि ताकि सत्संग के दौरान मौजूद कुछ असामाजिक तत्वों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए. 

हादसे के पीछे असामाजिक तत्वों का बताया हाथ 
कुल मिलाकर भोले बाबा का कहना है कि वे हाथरस में हुए इस हादसे से बहुत पहले वहां से निकल गए थे. चिट्ठी में बाबा ने इस हादसे के पीछे असामाजिक तत्वों का हाथ बताया है. बता दें कि हाथरस भगदड़ में 100 से अधिक लोगों के मौत के बाद यूपी पुलिस ने सत्संग के आयोजकों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है. हालांकि, इस FIR में भोले बाबा का नाम नहीं शामिल है. 

भक्तों की असर संख्या छुपाने का लगा आरोप
रिपोर्ट्स की मानें, तो कार्यक्रम में 80 हजार लोगों के जुटाने को लेकर अनुमति मांगी गई थी, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था को ताक पर रखते हुए ढाई लाख से अधिक लोगों की भीड़ को कार्यक्रम में जुटाया गया था. FIR में आयोजकों पर सत्संग में आने वाले भक्तों की असल संख्या को छिपाने का आरोप लगाया है. FIR के मुताबिक हाथरस में भगदड़ तब मची जब, बाबा भोलेनाथ का काफिला वहां से निकल चुका था. 

ये भी पढ़ेंः हेमंत सोरेन की वापसी के क्या मायने, चुनाव से पहले फिर क्यों बन रहे CM?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़