ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बेंगलुरु के अस्पताल लाए गए, जानें हेल्थ अपडेट

वरुण के पिता ने बताया है कि उन्हें सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन से कमांड अस्पताल, बंगलुरु में स्थानांतरित किया जा चुका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 9, 2021, 05:01 PM IST
  • बुधवार को कुन्नूर हेलीकॉप्टर क्रैश में हुए थे घायल
  • वह क्रैश में जिंदा बचे एकमात्र सैन्य अधिकारी हैं
ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बेंगलुरु के अस्पताल लाए गए, जानें हेल्थ अपडेट

चेन्नई: तमिलनाडु के वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज (डीएसएससी) में डायरेक्टिंग स्टाफ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बुधवार को कुन्नूर के पास हुए दुर्भाग्यपूर्ण एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जीवित बचे एकमात्र अधिकारी हैं. वह अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. यह जानकारी तमिलनाडु सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी.

सूत्रों के मुताबिक ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक लेकिन स्थिर है. वरुण के पिता ने बताया है कि उन्हें सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन से कमांड अस्पताल, बंगलुरु में स्थानांतरित किया जा चुका है.

अगले 48 घंटे हैं बेहद अहम
शौर्य चक्र वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले सिंह बुधवार की रात सर्वाइव करने में सफल रहे हैं और डीएसएससी में उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना की जा रही है. सिंह का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम ने कोई आश्वासन नहीं दिया है और अगले 48 घंटे गंभीर हैं क्योंकि वे तकरीबन 80-85 प्रतिशत तक झुलस गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Bipin Rawat Death: मिला M17 हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स, खुलेगा कुन्नूर हादसे का राज

हाल में मिला था प्रमोशन
सिंह को हाल ही में विंग कमांडर से ग्रुप कैप्टन के रूप में पदोन्नत किया गया था और वह हाल ही में डीएसएससी में शामिल हुए थे. दुर्घटना में दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर पर सवार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य अधिकारियों सहित अन्य सभी 13 लोगों का निधन हो गया था. कुन्नूर के सैन्य अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा दी गई प्रक्रिया के अनुसार राज्य सरकार के डॉक्टर और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया गया.

कांग्रेस प्रवक्ता के हैं भतीजे
विंग कमांडर वरुण सिंह कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व विधायक रहे अखिलेश प्रताप के भतीजे हैं. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, उनके पिता और भाई सशस्त्र बलों की तीन सेवाओं में रहे हैं. कैप्टन वरुण सिंह भारतीय वायु सेना में कार्यरत हैं तो उनके पिता, कर्नल (सेवानिवृत्त) केपी सिंह, आर्मी एयर डिफेंस (AAD) की रेजिमेंट में सेना के जवान थे. वरुण सिंह के छोटे भाई, लेफ्टिनेंट कमांडर तनुज सिंह भारतीय नौसेना में एक अधिकारी हैं.

ये भी पढ़ें- MI17 ही नहीं, दो हेलीकॉप्टर चेतक और चीता भी उड़ता ताबूत, जानें अब तक कितने हादसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़