हिंदू एक्टिविस्ट प्रवीण की हत्या से हिला था कर्नाटक, कांग्रेस ने सत्ता में आते ही पत्नी को नौकरी से हटाया

नियुक्ति आदेश में कहा गया था कि नूतन मौजूदा मुख्यमंत्री के पद पर रहने तक या अगले आदेश तक सेवा में रहेंगी. गौरतलब है कि 26 जुलाई 2022 को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे गांव में हिंदूवादी नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या का आरोप पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) कार्यकर्ताओं पर लगा था. इस मामले की जांच एनआईए कर रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2023, 07:37 PM IST
  • प्रवीण हत्याकांड की जारी है जांच.
  • पत्नी को बोम्मई सरकार ने दी थी नौकरी.
हिंदू एक्टिविस्ट प्रवीण की हत्या से हिला था कर्नाटक, कांग्रेस ने सत्ता में आते ही पत्नी को नौकरी से हटाया

मैंगलुरु. कर्नाटक में सरकार बदलने के साथ ही भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के दिवंगत नेता प्रवीण नेत्तारू की पत्नी नूतन कुमारी को नौकरी से निकाल दिया गया है. नूतन मैंगलुरु के उपायुक्त कार्यालय में कार्यरत थीं. सूत्रों ने बताया कि नूतन कुमारी को सेवा से मुक्त करने का आदेश जारी किया गया है.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की सिफारिश पर नौकरी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष एवं दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से सांसद नलिन कुमार कटील के अनुरोध पर मानवीय आधार पर नूतन कुमारी को अनुबंध के तहत नौकरी दी गयी थी. प्रवीण नेत्तारू की जुलाई 2022 में हत्या कर दी गयी थी. 

बोम्मई सरकार ने दी थी ग्रुप सी की नौकरी
राज्य की तत्कालीन भाजपा सरकार ने 22 सितंबर, 2022 को नूतन कुमारी की तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के कार्यालय में वरिष्ठ सहायक (ग्रुप सी) के रूप में नियुक्ति का आदेश जारी किया था. बाद में नूतन कुमारी के अनुरोध पर उन्हें दक्षिण कन्नड़ उपायुक्त कार्यालय में तैनात किया गया और वह पिछले साल 14 अक्टूबर से वहां कार्यरत हैं. 

क्या कहता है नियुक्ति आदेश?
उस समय दिए गए नियुक्ति आदेश में कहा गया था कि नूतन मौजूदा मुख्यमंत्री के पद पर रहने तक या अगले आदेश तक सेवा में रहेंगी. गौरतलब है कि 26 जुलाई 2022 को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे गांव में हिंदूवादी नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या का आरोप पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) कार्यकर्ताओं पर लगा था. इस मामले की जांच एनआईए कर रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़