दिल्ली हिंसा के बीच गृह मंत्रालय ने पुलिस विभाग में किया बड़ा फेरबदल

दिल्ली पुलिस ने एसएन श्रीवास्तव को स्पेशल कमिश्नर(लॉ एंड ऑर्डर) नियुक्त किया है. दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल भी शहीद हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2020, 10:53 PM IST
    • एक पुलिसकर्मी समेत कुल 13 लोगों की मौत
    • सतर्कता में है दिल्ली पुलिस
    • गृहमंत्री अमित शाह ने की परिस्थितियों पर चर्चा
दिल्ली हिंसा के बीच गृह मंत्रालय ने पुलिस विभाग में किया बड़ा फेरबदल

दिल्ली: देश की राजधानी में बिगड़े हालात को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई. मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पुलिस अधिकारी शामिल हुए. इसके बाद गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला करते हुए भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से स्पेशल कमिश्नर(लॉ एंड ऑर्डर) नियुक्त किया है. आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली के कई हिस्सों में हुई हिंसा के चलते प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है.

सतर्कता में है दिल्ली पुलिस

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अब भी सवेंदनशील स्थिति बनी हुई है. पुलिस का दावा है कि स्थिति सामान्य है, लेकिन हालात तनावपूर्ण हैं. पुलिस, एसएसपी और आईटीबीपी के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं. उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में पूरे एक महीने के लिए धारा 144 लागू है. अतिरिक्त पुलिसबलों की तैनाती की गई है.

एक पुलिसकर्मी समेत कुल 13 लोगों की मौत

बैठक में पुलिस की तरफ से बताया गया कि कुछ इलाकों में हालात सामान्य हुए हैं. वहीं कुछ जगहों पर तनाव को देखते हुए RAF को तैनात किया गया है.  ऐहतियात के तौर पर दिल्ली में 13 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां भी पुलिस की मदद के लिए तैनात की गई हैं. इनमें दो कंपनियां रैपिड एक्शन फोर्स, जबकि एक सीआरपीएफ महिला कंपनी भी शामिल है.  अब तक हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- आखिर क्या चाहते हैं दंगाई, क्यों नहीं हो रही है कार्रवाई?

गृहमंत्री अमित शाह ने की परिस्थितियों पर चर्चा

देश की राजधानी में बिगड़े हालात को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग की और दंगाईयों को सबक सिखाने के लिए रणनीति तैयार की. मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पुलिस अधिकारी शामिल हुए. हिंसा को लेकर अमित शाह ने की 14 घंटे में दो बड़ी बैठकें की. हिंसा को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट जिले में महीनेभर के लिए धारा 144 लगा दी है. पुलिस को दंगा फैलाते लोगों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिये गये हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के दंगाईयों के पीछे हैं दो संगठन, खुफिया विभाग ने किया खुलासा

ट्रेंडिंग न्यूज़