'अगर होती है तो ठीक है', शादी की प्लानिंग पर क्या बोले राहुल गांधी?

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अपनी शादी को लेकर टिप्पणी की है. यह बातें उन्होंने जम्मू-कश्मीर की यात्रा के दौरान छात्राओं के समूह से बातचीत के दौरान कहीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2024, 08:28 PM IST
  • राहुल गांधी ने की टिप्पणी.
  • जम्मू-कश्मीर में की टिप्पणी.
'अगर होती है तो ठीक है', शादी की प्लानिंग पर क्या बोले राहुल गांधी?

नई दिल्ली. रायबरेली से कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में अपनी शादी को लेकर प्रतिक्रिया दी.  उन्होंने कहा कि वह शादी करने की योजना नहीं बना रहे हैं, लेकिन अगर होती है तो (ठीक) है. राहुल ने यह भी कहा कि वह 20-30 वर्षों से शादी के दबाव से बाहर निकल चुके हैं.

कश्मीरी छात्राओं के साथ बातचीत में की टिप्पणी
दरअसल बीते सप्ताह राहुल ने जम्मू-कश्मीर की यात्रा के दौरान कश्मीरी छात्राओं के साथ बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की थी. राहुल  ने कश्मीर की छात्राओं के एक ग्रुप के साथ इस बातचीत का वीडियो सोमवार को अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है. इस वीडियो में छात्राएं राहुल गांधी से उनकी शादी को लेकर सवाल करते देखी जा सकती हैं.

'मैं शादी की योजना नहीं बना रहा'
उस पर राहुल ने जवाब दिया-मैं शादी की योजना नहीं बना रहा हूं, लेकिन अगर होती है तो (ठीक) है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह 20-30 वर्षों से शादी के दबाव से बाहर निकल चुके हैं. राहुल ने उन लड़कियों से यह भी कहा कि वह अपनी शादी में उन्हें आमंत्रित करेंगे. राहुल ने जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग उठाई और कहा कि इस केंद्र शासित प्रदेश को दिल्ली से चलाने का कोई मतलब नहीं है.

'विधानसभा चुनाव के बारे में बातचीत'
राहुल ने जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में भी बात की और छात्राओं से कहा कि यह भारतीय इतिहास में पहली बार है कि किसी प्रदेश से उसका पूर्ण राज्य का दर्जा छीन लिया गया है. राहुल ने कहा-जिस तरह से यह किया गया, वह हमें पसंद नहीं आया. लेकिन, अब हमारे लिए सिद्धांत राज्य का दर्जा वापस पाना है और इसमें जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को प्रतिनिधित्व शामिल है.

ये भी पढ़ें- अनंत अंबानी के कॉल करने पर भी क्यों शादी में नहीं पहुंचीं कंगना रनौत? अब 2 महीने बाद बताई वजह  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़