'मौका मिलेगा तो जम्मू-कश्मीर में भी चलाएंगे बुलडोजर', BJP नेता कविंदर गुप्ता

 बीजेपी नेता कविंदर गुप्ता ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि यह एक अच्छा और जरूरी कदम है, क्योंकि इससे बेहतर माहौल बनता है. अगर जम्मू-कश्मीर में मौका मिला तो हम इसी तरह के कदम उठाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2024, 09:24 PM IST
  • बीजेपी नेता ने किया दावा.
  • बोले-हमें मौका मिला तो..
'मौका मिलेगा तो जम्मू-कश्मीर में भी चलाएंगे बुलडोजर', BJP नेता कविंदर गुप्ता

जम्मू. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में बुलडोजर पॉलिटिक्स की एंट्री हो गई है. राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने कहा, अगर हमें जम्मू कश्मीर में काम करने का मौका मिला तो यहां भी जो देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होंगे उनके खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई की जाएगी.

गुप्ता ने कहा-यहां जिन्होंने गुंडागर्दी के जरिए लोगों को डरा-धमकाकर संपत्ति जमा की है, उससे उचित तरीके से निपटा जाएगा. यूपी और अन्य प्रदेशों में ऐसा किया जा रहा है. मेरा मानना ​​है कि यह एक अच्छा और जरूरी कदम है, क्योंकि इससे बेहतर माहौल बनता है. अगर जम्मू-कश्मीर में मौका मिला तो हम इसी तरह के कदम उठाएंगे.

अब्दुल्ला ने लगाए बीजेपी पर आरोप
बता दें कि नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया. अब्दुल्ला ने कहा, बीजेपी अपने शासन वाले राज्यों में मुसलमानों को दबाना चाहती है. यूपी में मुसलमानों के घरों और दुकानों पर बुलडोजर चलाए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है, जहां इसे गैरकानूनी बताया गया है. यूपी में हमारे मस्जिदों-मदरसों पर ताले लगाए जा रहे हैं. असम में बीजेपी की हुकूमत में हर बार मुसलमानों को जलील करने की कोशिश की जाती है.

तीन चरणों में है वोटिंग
जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होंगे, पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को होगा। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. चुनाव आयोग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में 90 निर्वाचन क्षेत्रों में 87.09 लाख मतदाता हैं. इनमें 42.6 लाख महिलाएं हैं. यहां पहली बार वोट देने वाले युवा मतदाताओं की संख्या 3.71 लाख है जबकि कुल मिलाकर 20.7 लाख युवा मतदाता हैं, जिनकी आयु 20 से 29 वर्ष के बीच है.

यह भी पढ़िएः 12 साल पहले ऐसा क्या हुआ था जिससे अपने खिलाफ विनेश और बजरंग के प्रदर्शन की कड़ी जोड़ रहे बृजभूषण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़