Nivar Cyclone: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, पुडुचेरी के बाद अब टकराएगा कर्नाटक से

तमिलनाडु में पुडुचेरी के बाद निवार तूफ़ान की अगली मंज़िल अब कर्नाटक है जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2020, 04:42 PM IST
  • निवार तूफान कल टकराया था पुडुचेरी से
  • अब बढ़ रहा है उत्तर-पश्चिम दिशा में
  • 3 लोग मरे, 101 घरों को हुआ नुकसान
Nivar Cyclone: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, पुडुचेरी के बाद अब टकराएगा कर्नाटक से

नई दिल्ली.    निवार तूफ़ान का खतरा अभी टला नहीं है. इसका अगला निशाना क्या होगा इसको लेकर   मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है जिसके मुताबिक़ निवार तूफ़ान देर रात तमिलनाडु के तट से टकराने के बाद अब कर्नाटक की तरफ बढ़ रहा है.

कल टकराया था पुडुचेरी से 

जैसी उम्मीद की जा रही थे और जिसकी तैयारियां भी पूरी कर ली गई थीं - कल वही हुआ और देर रात  निवार तूफ़ान  रौद्र रूप धारण कर देर रात तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकराया. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र से पैदा हुआ निवार चक्रवात के तमिलनाडु पहुँचने के दौरान कई इलाकों में भारी बारिश हुई और इस समय तूफानी हवाओं की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा से 110 किलोमीटर प्रति घंटा देखी गई.

बढ़ रहा है उत्तर-पश्चिम दिशा में 

 तमिलनाडु के पुडुचेरी के तट पर अपनी बहिष्ण्ता दिखाने के बाद चक्रवात 'निवार' उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ता देखा जा रहा है. अपने अलर्ट में मौसम विभाग ने बताया है कि अब निवार चक्रवात के कर्नाटक से टकराने की आशंका पैदा हो गई है. इस दौरान राजधानी बेंगलुरु और उसके चारों तरफ के इलाकों में अगले दो दिनों तक रुक-रुक कर हल्की से मध्यम वर्षा की स्थिति भी बन रही है.  

3 लोग मरे, 101 घरों को हुआ नुकसान

निवार तूफ़ान के तमिलनाडु के पुडुचेरी में अपना रौद्र रूप दिखाने से हुए नुकसान का अभी आकलन नहीं हो सकता है. अधिकारियों ने बताया है कि अभी तक उन्हें इस इलाके में चक्रवात के कारण हुई कुल जानमाल की क्षति की जानकारी नहीं मिली है. यद्यपि ऊपरी तौर पर मिली जानकारी के अनुसार 3 लोगों की जानें जाने की खबर है और 101 घरों को नुकसान पहुंचने की जानकारी मिली है.

ये भी पढ़ें. अब गिलगिट-बाल्टिस्तान में भी इमरान की सरकार

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़