J&K चुनाव: आतंकी हमले में पिता-चाचा ने गंवाई थी जान, इस बीजेपी कैंडिडेट ने किया नामांकन

किश्तवाड़ सीट से उम्मीदवार बनाए जाने का बाद शगुन परिहार ने पार्टी के सीनियर नेताओं का धन्यवाद किया था. शगुन के पिता और चाचा ने आतंकी हमले में जान गंवाई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2024, 08:21 PM IST
  • किश्तवाड़ सीट से किया नामांकन.
  • बीजेपी कैंडिडेट हैं शगुन परिहार.
J&K चुनाव: आतंकी हमले में पिता-चाचा ने गंवाई थी जान, इस बीजेपी कैंडिडेट ने किया नामांकन

जम्मू. जम्मू की किश्तवाड़ विधानसभा सीट से BJP ने शहीद की बेटी शगुन परिहार को प्रत्याशी बनाया है. शगुन ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया. शगुन बीजेपी के दिग्गज नेता अनिल परिहार की भतीजी हैं. अनिल परिहार की जान हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी हमले में चली गई थी. शगुन के पिता की भी हमले में मौत हुई थी. 

पार्टी लीडरशिप को दिया धन्यवाद
किश्तवाड़ सीट से उम्मीदवार बनाए जाने का बाद शगुन परिहार ने पार्टी के सीनियर नेताओं का धन्यवाद किया था. शगुन ने कहा-मैं आम जनता के लिए, विशेष रूप से महिलाओं और बेरोजगार युवाओं के लिए काम करूंगी. हमें कैसे काम करना है यह पार्टी के कार्यकर्ता बताएंगे. हम सभी को साथ लेकर चलेंगे.

हरियाणा में एक चरण तो कश्मीर में तीन चरण में वोटिंग
हाल ही में चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है. हरियाणा में जहां एक चरण में ही मतदान होना है, वहीं जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में वोटिंग की प्रक्रिया प्रस्तावित है. बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर मंगलवार को 29 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी. तीसरी सूची में दूसरे चरण में मतदान वाली 10 और तीसरे चरण में मतदान वाली 19 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

बीजेपी ने सोमवार को अपनी पहली सूची में 15 और दूसरी सूची में एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी. अब तक 45 उम्मीदवार के नाम का ऐलान हो चुका है. जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के तहत 18 सितंबर को 24 सीटों पर मतदान होना है. दूसरे चरण के तहत 25 सितंबर को 26 सीटों पर और तीसरे चरण के तहत एक अक्टूबर को 40 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है.

यह भी पढ़िएः हिंद महासागर में भारत और चीन आमने-सामने, कोलंबो पोर्ट में दोनों देशों ने भेजा युद्धपोत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़