जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी वारदात, हमले के बाद खाई में गिरी तीर्थयात्रियों की बस, 10 की मौत

बताया जाता है कि बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2024, 09:02 PM IST
  • तीर्थयात्रियों की बस पर हमला.
  • हमले में अब तक 10 की मौत.
जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी वारदात, हमले के बाद खाई में गिरी तीर्थयात्रियों की बस, 10 की मौत

जम्मू-कश्मीर. जम्मू-कश्मीर से बड़ी आतंकवादी घटना की खबर सामने आई है. कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने हमला किया है. आंतकवादी हमले में दस लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. बस शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी तभी आतंकवादियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी. हमले के बाद बस खाई में गिर गई. बस में लगभग 50 लोग मौजूद थे.

सूचना के मुताबिक बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों की गोलीबारी से घबराए ड्राइवर ने बस पर अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी. फिलहाल सेना की ओर से बचाव अभियान जारी है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां पहुंच गई हैं. आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं. सहायता के एंबुलेंस पहुंच चुकी है. सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों का समूह राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है.

क्या बोलीं एसपी
वारदात के संबंध में रियासी की एसपी मोहिता शर्मा ने कहा- शुरुआती जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने बस पर फायरिंग की. घटना में 33 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. बचाव कार्य पूरे किए जा चुके हैं. अभी तक यात्रियों की पहचान नहीं उजागर हुई है. ये लोग स्थानीय नहीं हैं. शिव खोड़ी की सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़