बिहार में दिलचस्प होगा अगला विधानसभा चुनाव, इस दिन पार्टी बनाएंगे प्रशांत किशोर

बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले चुनावी रणनीतिकार ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने पटना में जन सुराज की राज्य स्तरीय कार्यशाला में ऐलान किया कि वह पार्टी बनाने जा रहे हैं और यह पार्टी बिहार में विधानसभा चुनाव में उतरेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी का नेता कौन होगा, यह लोग तय करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2024, 02:33 PM IST
  • 'लोग तय करेंगे कि कौन होगा नेता'
  • पिछले महीने लाए गए थे तीन प्रस्ताव
बिहार में दिलचस्प होगा अगला विधानसभा चुनाव, इस दिन पार्टी बनाएंगे प्रशांत किशोर

नई दिल्लीः बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है. उनके इस ऐलान के बाद 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव और दिलचस्प होने का अनुमान है. राजधानी पटना में जन सुराज की राज्य स्तरीय कार्यशाला में प्रशांत किशोर ने यह बड़ी घोषणा की.

लोग तय करेंगे कि कौन होगा नेताः प्रशांत

उन्होंने कहा कि वह आगामी दो अक्टूबर को अपनी पार्टी बनाएंगे और उनकी पार्टी बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. पार्टी बनाने से पहले पटना के बापू सभागार में जन सुराज के कार्यकर्ताओं का महा जुटान हुआ है. प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी का नेता कौन होगा, यह भी लोग तय करेंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि जन सुराज प्रशांत किशोर या किसी जाति या किसी परिवार या व्यक्ति का नहीं, बल्कि बिहार के लोगों का दल होगा जो इसे मिलकर बनाएंगे.

पिछले महीने लाए गए थे तीन प्रस्ताव

इससे पहले 10 जून को पटना में जन सुराज के एक कार्यक्रम में तीन प्रस्ताव लाए गए थे. इन प्रस्तावों पर वहां मौजूद लोगों ने सहमति जताई थी. पहला प्रस्ताव जन सुराज को राजनीतिक पार्टी घोषित करने को लेकर था, जिस पर सभी लोगों ने कहा था कि 2 अक्टूबर 2024 को जन सुराज को राजनीतिक पार्टी बनाया जाए.

सभी वर्गों को टिकट में हिस्सेदारी देने का प्रस्ताव

दूसरा प्रस्ताव बिहार की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के संबंध में था जिस पर भी सभी लोगों ने सहमति जताई थी. वहीं, तीसरा प्रस्ताव जन सुराज में समाज के सभी वर्गों को उनकी संख्या के हिसाब से चुनाव में टिकट देने और भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर था. इस प्रस्ताव पर भी तमाम लोगों ने अपनी सहमति जताई थी.

बता दें कि प्रशांत किशोर बिहार में जन सुराज यात्रा कर रहे हैं. इसके जरिए वे गांव-गांव जाकर लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं और उनको अपने साथ जोड़ रहे हैं.

यह भी पढ़िएः इस राज्य में चल रही पोटैटो पॉलिटिक्स, क्यों ममता बनर्जी से गुहार लगा रहे सीएम और नेता प्रतिपक्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़