जी हिंदुस्तान के पत्रकार सुमित कुमार को लीगल रिपोर्टिंग में मिला 'जस्टिस मीडिया अवार्ड'

इस समारोह में मुख्य अतिथि NHRC के वर्तमान सदस्य और जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस व NCLT के पूर्व चेयरमैन जस्टिस एमएम कुमार और पूर्व लॉ सेक्रेटरी पीके मल्होत्रा मौजूद रहे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2022, 03:39 PM IST
  • सुमित कुमार को लीगल रिपोर्टिंग में मिला अवार्ड
  • यंग लॉयर्स की संस्था है NDLA
जी हिंदुस्तान के पत्रकार सुमित कुमार को लीगल रिपोर्टिंग में मिला 'जस्टिस मीडिया अवार्ड'

नई दिल्ली: NDLA यानि नॉर्थ दिल्ली लॉयर्स एसोसिएशन ने दिल्ली के इंडियन हेबिटेट सेंटर में "एनुअल कॉन्फ्रेंस और जस्टिस मीडिया अवार्ड" समारोह का आयोजन किया. इस समारोह में मुख्य अतिथि NHRC के वर्तमान सदस्य और जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस व NCLT के पूर्व चेयरमैन जस्टिस एमएम कुमार और पूर्व लॉ सकैट्ररी पीके मल्होत्रा मौजूद रहे. 

सुमित कुमार को लीगल रिपोर्टिंग में मिला अवार्ड

इस कार्यक्रम में ज़ी हिंदुस्तान के वरिष्ठ विशेष संवाददाता सुमित कुमार को लीगल रिपोर्टिंग में शानदार प्रदर्शन के लिए "जस्टिस मीडिया अवार्ड" से नवाजा गया. जस्टिस एमएम कुमार और पीके मल्होत्रा ने सुमित कुमार को बुके और अवार्ड देकर सम्मानित किया.

दरअसल, ये अवार्ड लीगल बीट जैसे सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में बेहतरीन कवरेज करने वाले पत्रकार को दिया जाता है. दरअसल, NDLA ने ज़ी हिन्दुस्तान समेत पूरे ज़ी मीडिया ग्रुप के लिए ब्रॉडकास्ट जनरलिज्म कैटेगरी में सुमित कुमार को चयनित किया था.

यंग लॉयर्स की संस्था है NDLA

NDLA जनरल सेक्रेटरी विनीत जिंदल ने बताया कि उत्कृष्ट योगदान के लिए हमने यह अवार्ड दिया है और NDLA जो हमारी संस्था है, वह यंग लॉयर्स की संस्था है, ऐसे में लॉयर और लीगल जर्नलिस्ट मिलकर काम करें तो समाज को बेहतर दशा दिशा दे सकते हैं. वहीं जस्टिस एमएम कुमार ने कहा कि यंग लॉयर्स संस्था और मीडिया सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के फैसले को सरल और आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाती है.

वहीं पीके मल्होत्रा ने कहा कि यंग लॉयर्स की संस्था और मीडिया एक दूसरे के साथ मिल कर ही लीगल क्षेत्र को सुगम और सरल बना सकती है.आपको बता दें कि NDLA वकीलों की एक संस्था (NGO) है, जो कि वकीलों के उत्थान और वेलफेयर के लिए काम करती है, इस एनजीओ का गठन 2018 में हुआ था.

ये भी पढ़ें- World Athletics Championship: अनफिट होकर भी 3 बार 90 मीटर से दूर फेंका भाला, नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़