कल्याण सिंह की हालत नाजुक, CM योगी पहुंचे अस्पताल, पीएम मोदी भी एक्टिव

लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की हालत नाजुक बनी हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2021, 04:53 PM IST
  • SGPGI में भर्ती हैं कल्याण सिंह
  • 89 साल के हैं कल्याण सिंह
कल्याण सिंह की हालत नाजुक, CM योगी पहुंचे अस्पताल, पीएम मोदी भी एक्टिव

लखनऊ: भाजपा के वरिष्ठ नेता और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत अचानक फिर बिगड़ गई है. इस बार प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनकी तबीयत की जानकारी ली है. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल जाकर हालचाल लिया. 

SGPGI में भर्ती हैं कल्याण सिंह

लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत को लेकर मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एसजीपीजीआई पहुंचे. इस दौरान उन्होंने संस्थान के निदेशक प्रो. आरके धीमन से बातचीत कर स्वास्थ्य की जानकारी ली. अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री के परिवारीजन मौजूद हैं. 

89 साल के हैं कल्याण सिंह

आपको बता दें कि राजस्थान और हिमाचल के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह की आयु 89 साल है. वे दो बार उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे. उनकी तबीयत पर डॉक्टरों का कहना है कि  उनकी स्थिति नाजुक होने के कारण ही अभी भी उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर ही रखा गया है. उनकी हर पल मॉनिटरिंग के लिए कई विभागों की टीम काम कर रही है. 

ये भी पढ़ें- वर्तमान खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द सीरीज' जीतने का रिकॉर्ड इस भारतीय के नाम

यूपी के सीएम रहने के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह को 4 जुलाई को संक्रमण और बेहोशी के कारण एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में किया जा रहा था. 

कल्याण सिंह की तबीयत को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार यूपी के सीएम योगी से जानकारी ले रहे हैं. जब जब कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ती है तुंरत मुख्यमंत्री योगी उनका हालचाल लेने अस्पताल जाते हैं. कल्याण सिंह को उत्तरप्रदेश का सबसे कद्दावर मुख्यमंत्री माना जाता है जिनके कार्यकाल के दौरान कई बड़े काम हुए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़