Karnataka: बेटी की हत्या के मामले पर कांग्रेस पार्षद ने उठाए सवाल, बोले- यह लव जिहाद नहीं तो क्या?

Karnataka Congress Councillor Daughter Murder Case: कर्नाटक में कांग्रेस पार्षद की बेटी की कॉलेज कैंपस के भीतर चाकू मारकर हत्या कर दी गई. इस पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा था कि इस मामले में जबरन धर्म परिवर्तन का कोई एंगल दिखाई नहीं देता है. लेकिन अब लड़की के पिता ने सवाल किया कि अगर यह लव जिहाद का मामला नहीं है, तो फिर क्या है? 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 20, 2024, 12:33 PM IST
  • नेहा की हत्या को पिता ने बताया लव जिहाद
  • 'नेहा के पिता ने 4 महीने पहले फैयाज से की थी बात'
Karnataka: बेटी की हत्या के मामले पर कांग्रेस पार्षद ने उठाए सवाल, बोले- यह लव जिहाद नहीं तो क्या?

नई दिल्लीः Karnataka Congress Councillor Daughter Murder Case: कर्नाटक में कांग्रेस पार्षद की बेटी की कॉलेज कैंपस के भीतर चाकू मारकर हत्या कर दी गई. इस पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा था कि इस मामले में जबरन धर्म परिवर्तन का कोई एंगल दिखाई नहीं देता है. लेकिन अब लड़की के पिता ने सवाल किया कि अगर यह लव जिहाद का मामला नहीं है, तो फिर क्या है? 

नेहा की हत्या को पिता ने बताया लव जिहाद
लड़की के पिता ने दावा किया है कि मौजूदा समय में विवाह के नाम पर जबरन धर्म परिवर्तन का मामला बहुत तेजी से फैल रहा है. अक्सर इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं. मैंने ऐसे कई मामले देखे हैं. उनकी क्रूरता बढ़ती जा रही है. आखिर युवा क्यों भटक रहे हैं. हालात ऐसे हो चुके हैं कि मैं यह कहने में संकोच नहीं कर सकता. मैं बेटी खोने का दर्द जानता हूं. कई माता-पिता अपने बच्चों को खो रहे हैं. मुझे लगता है कि यह लव जिहाद बहुत फैल रहा है. 

'नेहा के पिता ने 4 महीने पहले फैयाज से की थी बात'
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो नेहा की मां गीता ने अपनी शिकायत में कहा है कि नेहा के पिता ने करीब चार महीने पहले ही हत्या के आरोपी फैयाज से बात की थी. इस दौरान नेहा के पिता ने कहा था कि वह उनकी बेटी से शादी के लिए संपर्क न करें क्योंकि वह आगे पढ़ना चाहती है. नेहा की मां ने यह भी खुलासा किया है कि हाल ही में फैयाज ने नेहा को धमकी दी थी कि अगर उसकी बातों को नहीं माना गया तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. 

एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी नेहा
बता दें कि कांग्रेस पार्षद हिरेमथ की बेटी नेहा एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी, जिसकी हत्या का आरोप उसके साथी फैयाज पर लगा है. कर्नाटक पुलिस की मानें, तो दोनों बीसीए कोर्स के दौरान बैचमेट थे. पुलिस के मुताबिक फैयाज चाकू लेकर कॉलेज परिसर के अंदर घूसा और नेहा पर पांच से छह वार किया. इस दौरान उसे भी चोटें आईं. 

डॉक्टरों ने नेहा को किया मृत घोषित 
लिहाजा पीड़िता के साथ उसे भी अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने नेहा को मृत घोषित कर दिया. पुलिस की पूछताछ में फैयाज ने स्वीकार किया है कि वे दोनों रिलेशनशिप में थे, लेकिन अचानक नेहा उससे बचने की कोशिश करने लगी थी. 

ये भी पढ़ेंः आपराधिक जांच पर रोक लगाने की रामदेव की याचिका पर हुई सुनवाई, SC ने दिया ये निर्देश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़