कश्मीरी अलगाववादी नेता अल्ताफ शाह की मौत, गिलानी के थे दामाद

अल्ताफ शाह की बेटी रुवा ने ट्वीट किया कि शाह ने ‘‘एक कैदी के रूप में’’ एम्स में अंतिम सांस ली. शाह के परिवार में पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं. शाह को छह अन्य लोगों के साथ आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में 2017 में गिरफ्तार किया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 10:16 AM IST
  • तिहाड़ जेल से एम्स में भर्ती कराया गया था अल्ताफ को
  • दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर हो रहा था इलाज
कश्मीरी अलगाववादी नेता अल्ताफ शाह की मौत, गिलानी के थे दामाद

नई दिल्ली: कश्मीरी अलगाववादी नेता अल्ताफ अहमद शाह की मंगलवार तड़के यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कैंसर से मौत हो गई. शाह की उम्र 66 वर्ष थी. वह दिवंगत हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद थे. उसे कुछ दिन पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद तिहाड़ जेल से एम्स में भर्ती कराया गया था. उसे कुछ दिन पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद तिहाड़ जेल से एम्स में भर्ती कराया गया था. 

बेटी ने किया ट्वीट
अल्ताफ की बेटी रुवा शाह ने कहा, ‘‘हमें अब्बू के कल रात गुजर जाने की खबर दी गई है.’’ रुवा ने ट्वीट किया कि शाह ने ‘‘एक कैदी के रूप में’’ एम्स में अंतिम सांस ली. शाह के परिवार में पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं. 

क्या थे आरोप
शाह को छह अन्य लोगों के साथ आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में 2017 में गिरफ्तार किया गया था. 

गुर्दे के कैंसर से थे पीड़ित
दिल्ली उच्च न्यायालय ने शाह को कैंसर के उचित इलाज के लिए एम्स दिल्ली में स्थानांतरित करने का पांच अक्टूबर को आदेश दिया था. शाह ने अदालत को बताया था कि वह राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) में कुछ गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहा था, लेकिन हाल में पता चला कि वह गुर्दे के कैंसर से पीड़ित है. उसने दावा किया था कि आरएमएल में गुर्दे के कैंसर के इलाज के लिए पर्याप्त सुविधा नहीं है. शाह ने अदालत से आग्रह किया था कि उसे इलाज के लिए तत्काल एम्स या अपोलो अस्पताल में स्थानांतरित करने की अनुमति दी जानी चाहिए. 

इसे भी पढ़ें-  मुलायम को आज अलविदा कहेगी सैफई की मिट्टी, जानें क्या हैं तैयारियां और कौन-कौन लोग होंगे शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़