दिल्ली में आज किसानों की महापंचायत, सिंघु बॉर्डर सहित कई इलाकों में हाई अलर्ट पर पुलिस

किसान संगठनों ने सोमवार को एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर महापंचायत का ऐलान किया है. इसको लेकर दिल्ली प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. कई जगहों पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 04:17 PM IST
  • दिल्ली में आज होगी किसानों की महापंचायत
  • जंतर-मंतर सहित कई इलाकों में पुलिस का अलर्ट
दिल्ली में आज किसानों की महापंचायत, सिंघु बॉर्डर सहित कई इलाकों में हाई अलर्ट पर पुलिस

नई दिल्ली: किसान संगठनों द्वारा एक बार फिर से देश की राजधानी दिल्ली में आंदोलन की तैयारी की जा रही है. संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को जंतर मंतर पर महापंचायत का ऐलान किया है. किसान मोर्चा द्वारा किए गए इस ऐलान के बाद दिल्ली के सिंघु बॉर्डर समेत कई इलाकों में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

आज होगी किसानों की महापंचायत

किसान संगठनों ने सोमवार को एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर महापंचायत का ऐलान किया है. इसको लेकर दिल्ली प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. कई जगहों पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कोई अनहोनी घटना ना हो इसके लिए सिंघु बार्डर, गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली के जंतर मंतर पर भी पुलिस ने भारी बंदोबस्त लगाया है. हर आने जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है. 

मेट्रो स्टेशन भी हाई अलर्ट पर

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर कानून व्यवस्था दीपेंद्र पाठक ने कहा कि उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे जंतर मंतर ना जाएं. ऐसा करने से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है. दिल्ली के जंतर मंतर पर भी बारीकी से नजर रखी जा रही है. किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए गए हैं. वहीं राजधानी की मेट्रो को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है.

हिरासत में लिए गए थे राकेश टिकैत

जानकारी के मुताबिक, किसान नेता राकेश टिकैत को गाजीपुर बॉर्डर पर रोका गया था, जब वो जंतर मंतर जाने की कोशिश कर रहे थे. बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर छोड़ दिया. गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा और कई किसान संगठन बेरोजगारी, लखीमपुर खीरी मामले में न्याय सहित कई मुद्दों को लेकर एक दिन का प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इस प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है. 

यह भी पढ़ें: CBI की केजरीवाल सरकार के खिलाफ एक और जांच शुरू, DTC बसों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़