कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI ने शुरू कर दी जांच, हिरासत में मुख्य आरोपी

सीबीआई की टीम ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल का दौरा किया, जहां नौ अगस्त को प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2024, 11:03 PM IST
  • मुख्य आरोपी को लिया हिरासत में.
  • मेडिकल कॉलेज का टीम ने किया दौरा.
कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI ने शुरू कर दी जांच, हिरासत में मुख्य आरोपी

कोलकाता/नई दिल्ली. CBI के अतिरिक्त निदेशक के नेतृत्व में 25 सदस्यीय विशेष टीम ने पश्चिम बंगाल के एक सरकारी अस्पताल में महिला डॉक्टर की कथित बलात्कार के बाद हत्या के मामले की जांच बुधवार को शुरू कर दी. एजेंसी ने मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया है. एक समाचार एजेंसी ने सूत्र के हवाले से कहा है कि  एजेंसी ने डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के सिलसिले में दिल्ली में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

फॉरेंसिक के अधिकारी भी शामिल
जांच दल में मुख्य रूप से एजेंसी की विशेष अपराध इकाई और स्थानीय इकाई के कर्मी शामिल हैं. बुधवार सुबह कोलकाता पहुंचने के बाद टीम ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी और कोलकाता पुलिस से सभी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए. टीम में एक संयुक्त निदेशक भी हैं. इनके अलावा चिकित्सा और फोरेंसिक विशेषज्ञ तथा अपराध के मामलों में व्यापक अनुभव रखने वाले अधिकारी भी शामिल हैं.

मेडिकल कॉलेज का दौरा
टीम ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल का दौरा किया, जहां नौ अगस्त को प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला था. कोलकाता पुलिस ने मुख्य संदिग्ध संजय रॉय को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई को सौंप दिया.

इस तरह काम करेंगी तीन टीमें
मामला सुलझने तक सीबीआई की टीम कोलकाता में डेरा डाले रह सकती है. मामले की जांच के लिए सीबीआई अधिकारियों के तीन समूह बनाए गए हैं. एक समूह आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा करेगा और गवाहों तथा उस रात ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों से बातचीत करेगा. एक अन्य समूह गिरफ्तार स्वयंसेवक को मेडिकल परीक्षण के बाद स्थानीय अदालत ले जाएगा और उसकी हिरासत के लिए याचिका दायर करेगा, जबकि तीसरा समूह जांच कर रहे कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करेगा.

ये भी पढ़ेंः खाली स्टेडियम में क्यों खेला जाएगा PAK vs BAN दूसरा टेस्ट मैच, सुरक्षा या कुछ और, जानें क्या है वजह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़