कोलकाता रेप मर्डर-केस: राष्ट्रपति से मिले राज्यपाल सीवी आनंद बोस, गृह मंत्री शाह से कर सकते हैं मुलाकात

राज्यपाल बोस दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2024, 05:07 PM IST
  • राष्ट्रपति से मिले राज्यपाल बोस.
  • गृह मंत्री से कर सकते हैं मुलाकात.
कोलकाता रेप मर्डर-केस: राष्ट्रपति से मिले राज्यपाल सीवी आनंद बोस, गृह मंत्री शाह से कर सकते हैं मुलाकात

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर बंगाल सहित पूरे देश में मचे बवाल के बीच राज्यपाल सीवी आनंद बोस दिल्ली दौरे पर हैं. राज्यपाल बोस ने दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की है. कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.

केंद्रीय गृह मंत्री हालात से कराएंगे अवगत!
कहा जा रहा है कि राज्यपाल बोस दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर, उन्हें राज्य के हालात और राज्य में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी दे सकते हैं.

स्वास्थ्य मंत्री से करेंगे मुलाकात
इसके अलावा राज्यपाल देश के स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं. राज्यपाल उन्हें कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले की पूरी रिपोर्ट देंगे. बता दें कि राज्यपाल आरजी कर मेडिकल कॉलेज का दौरा कर वहां प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों से भी मुलाकात की थी.

इस बीच राज्यपाल ने प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या की घटना को समाज के लिए 'सबसे शर्मनाक पल' करार दिया. पश्चिम बंगाल में 'उथल-पुथल की स्थिति है' और लोगों का 'मौजूदा सरकार के ऊपर से भरोसा उठ गया है. 

एक समाचार एजेंसी से बातचीत में राज्यपाल ने कहा-छात्रों का सरकार के ऊपर से भरोसा उठ गया है, युवा डरे हुए हैं और महिलाएं निराशा की स्थिति में हैं. ऐसी भावना है कि जिस सरकार पर नागरिकों की सुरक्षा का जिम्मा है, वह अपनी भूमिका निभाने में विफल साबित हो रही है. जहां तक ​​नागरिकों का सवाल है, वे सभी इस बात से व्यथित हैं कि जब कार्रवाई की मांग की जाती है तो सरकार कार्रवाई नहीं करती है. कोलकाता पुलिस का 'अपराधीकरण और राजनीतिकरण' हो गया है. मुख्यमंत्री के रुख को लेकर स्पष्टता का अभाव है. एक रैली हुई थी, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री ने परिसरों में सुरक्षा की कमी को लेकर गृह मंत्री से शिकायत की थी. कार्रवाई नहीं होने पर गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री से शिकायत की. 

ये भी पढ़ें- Gas Cylinder Scheme: मात्र 450 रुपये में मिल रहा सिलेंडर, महिलाएं ऐसे करें आवेदन

ये भी पढ़ें- Gold Rate Today: सोना 71 हजार के पार, खरीदने से पहले 22 कैरेट के ताजा भाव देखें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़