2 साल में वामपंथी अतिवाद का होगा संपूर्ण सफाया, गृह मंत्री ने किया दावा

बैठक से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में अमित शाह ने नक्सलवाद को मानवता के लिए कलंक बताया था. साथ ही उन्होंने संकल्प जाहिर किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली नक्सलवाद को सभी रूपों में समाप्त करने के लिए समर्पित है.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2023, 08:35 PM IST
  • नक्सलवाद पर बोले अमित शाह.
  • समीक्षा बैठक में किया दावा.
2 साल में वामपंथी अतिवाद का होगा संपूर्ण सफाया, गृह मंत्री ने किया दावा

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि अगले दो सालों में देश में वामपंथी अतिवाद का सफाया कर दिया जाएगा. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि अगले दो साल में नक्सलवाद और वामपंथी अतिवाद का अंत कर दिया जाएगा. दरअसल अमित शाह ने वामपंथी अतिवाद पर समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही है.

कई राज्यों के प्रमुख रहे मौजूद
बैठक में  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी, झारखंड सीएम हेमंत सोरेन समेत नक्सल प्रभावित राज्यों के सीएम मौजूद रहे. 

2022 में कम मौतों का दिया हवाला
बैठक में शाह ने कहा कि साल 2022 में वामपंथी अतिवाद से होने वाली मौतें चार दशक में सबसे कम रही हैं. बता दें कि आज की बैठक इस बात को लेकर रोडमैप बनाने पर थी कि वामपंथी अतिवाद को कैसे जड़ से कैसे उखाड़ा जाए. 

'केंद्र सरकार नक्सलवाद समाप्त करने को समर्पित'
बैठक में ट्राइबल अफेयर्स मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय समेत कई अन्य मंत्री मौजूद थे. इससे पहले वामपंथी अतिवाद को लेकर आखिरी बैठक करीब दो साल पहले हुई थी. बैठक से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में अमित शाह ने नक्सलवाद को मानवता के लिए कलंक बताया था. साथ ही उन्होंने संकल्प जाहिर किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली नक्सलवाद को सभी रूपों में समाप्त करने के लिए समर्पित है. 

ये भी पढ़ें- Pakistan: इस तारीख को लौट रहे हैं पूर्व पीएम नवाज शरीफ, क्या प्लेन से उतरते ही हो जाएंगे Arrest

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़