समय से पहले होंगे लोकसभा चुनाव! ममता बनर्जी का बड़ा दावा, प्रचार के लिए BJP ने बुक किए सारे हेलिकॉप्टर

लोकसभा चुनाव 2024 अपडेट: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए सरकार वक्त से पहले लोकसभा चुनाव करा सकती है. ममता का कहना है कि प्रचार के लिए बीजेपी ने सभी हेलिकॉप्टर अभी से बुक कर लिए हैं.   

Last Updated : Aug 28, 2023, 04:14 PM IST
  • ममता बनर्जी का बड़ा दावा.
  • बीजेपी पर लगाए आरोप.
समय से पहले होंगे लोकसभा चुनाव! ममता बनर्जी का बड़ा दावा, प्रचार के लिए BJP ने बुक किए सारे हेलिकॉप्टर

कोलकाता. देश में लोकसभा चुनाव साल 2024 यानी अगले साल प्रस्तावित हैं लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कुछ और ही दावा किया है. उनका कहना है कि केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए सरकार समय से पहले ये चुनाव करा सकती है. एक रैली को संबोधित को करते हुए ममता ने यहां तक दावा किया कि बीजेपी ने सारे हेलिकॉप्टर प्रचार के लिए अभी से बुक करा लिए हैं. 

ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई की रैली को संबोधित कर रही थीं. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि अगर बीजेपी को तीसरी बार लोकसभा चुनाव जीतने का मौका मिलता है तो देश में निरंकुश शासन का खतरा पैदा हो सकता है. उन्होंने कहा -' मुझे आशंका है कि वे (बीजेपी) दिसंबर 2023 में ही लोकसभा चुनाव करा सकते हैं...बीजेपी ने पहले ही हमारे देश को समुदायों के बीच कटुता वाले देश में बदल दिया .है अगर वे सत्ता में वापसी करते हैं, तो इससे हमारा देश नफरत का देश बन जाएगा.’

'मैंने सीपीएम को हटाया था अब बीजेपी को हटाना है'
ममता ने दावा किया कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में सीपीएम के तीन दशक लंबे शासन का अंत किया था और केंद्र में भी वो बीजेपी को हराएंगी. बता दें कि 2024 में मोदी सरकार को हटाने के लिए बने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में तृणमूल कांग्रेस मुख्य घटक दल के रूप में शामिल है. इस गठबंधन की तीसरी और बेहद अहम बैठक मुंबई में होने जा रही है.

मुंबई की बैठक में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर होगी चर्चा
इस बैठक में कई अहम बातों पर चर्चा हो सकती है जिसमें सीट शेयरिंग फॉर्मूला सबसे प्रमुख है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दिन पहले कहा है कि मुंबई की बैठक में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर चर्चा की जाएगी. बैठक में  कई दलों के करीब 80 नेताओं के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है. नीतीश कुमार का कहना है कि इस बैठक में कुछ अन्य दल भी विपक्षी गठबंधन का हिस्सा बन सकते हैं. बैठक की मेजबानी उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना कर रही है. बैठक के बाद उद्धव ठाकरे सभी पार्टियों के नेताओं को एक भोज भी देंगे. 

इसे भी पढ़ें: Nuh Shobha Yatra : नूंह में सुरक्षा के लिए ड्रोन तैनात, अयोध्या से आए संतों को पुलिस ने गुरुग्राम बॉर्डर पर रोका 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़