ममता बनर्जी के बंगाल से अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना, सीट बंटवारे पर नहीं बन रही बात!

Mamata Banerjee Bengal Lok Sabha elections: राज्य स्तर पर इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे में परेशानी आ रही है. ऐसे में अब ममता द्वारा पार्टी नेताओं से अकेले लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा गया है. 

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 24, 2024, 08:32 AM IST
  • ममता बंगाल में दो से अधिक कांग्रेस को सीटें देने को तैयार नहीं
  • राज्य स्तर पर इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे में परेशानी
ममता बनर्जी के बंगाल से अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना, सीट बंटवारे पर नहीं बन रही बात!

Mamata Banerjee Bengal Lok Sabha elections: सीट बंटवारे में दिक्कतों के बीच, तृणमूल कांग्रेस संभवतः पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. पीटीआई ने एक पार्टी सूत्र के हवाले से बताया कि TMC के गढ़ बीरभूम जिले में एक बंद दरवाजे की संगठनात्मक बैठक के दौरान, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं से अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने और सीट-बंटवारे की बातचीत के बारे में नहीं सोचने की बात कही.

एक वरिष्ठ TMC नेता ने PTI को बताया, 'हमारी पार्टी सुप्रीमो ने साफ कहा कि हमें कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे की बातचीत के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें दो सीटों की पेशकश की थी. लेकिन कांग्रेस कई बार से 10-12 सीटों की मांग कर रही है.'

बता दें कि राज्य स्तर पर इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे में परेशानी आ रही है. ऐसे में अब ममता द्वारा पार्टी नेताओं से अकेले लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा गया है. सीएम बनर्जी ने 10-12 लोकसभा क्षेत्रों की अनुचित मांग का हवाला देते हुए पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे पर चर्चा में देरी के लिए कांग्रेस की आलोचना की थी. टीएमसी कांग्रेस को केवल दो सीटें देने को तैयार है, वो भी यह देखते हुए कि 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान उन निर्वाचन क्षेत्रों में उसका प्रदर्शन बेहतर रहा है.

कांग्रेस का रिएक्शन?
इस बीच, TMC के मुखर आलोचक, राज्य कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी आम चुनाव लड़ने को लेकर TMC और ममता बनर्जी पर निशाना साधते रहे हैं. मंगलवार को, चौधरी ने पश्चिम बंगाल की सीएम को अवसरवादी कहा और कहा कि कांग्रेस उनकी दया पर चुनाव नहीं लड़ेगी.

हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने चौधरी की आलोचना को यह कहकर खारिज कर दिया कि ऐसी टिप्पणियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी उनके बहुत करीब हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़