UP के 30 जिलों में की गई नए BSA की तैनाती, यहां देखें लिस्ट

देश में 18वीं लोकसभा चुनाव की सफल समाप्ति के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ताबड़तोड़ अधिकारियों का ट्रांसफर करने में लगी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो योगी सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले किए हैं. इसके साथ ही इन अधिकारियों की लिस्ट भी सरकार की ओर से जारी कर दी गई है. इसमें प्रदेश के 30 जिलों में नए बेसिक शिक्षा अधिकारियों के नाम शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2024, 06:14 PM IST
  • गीता चौधरी बनीं बागपत की बीएसए
  • IAS हिमांशु बने हापुड़ के CDO
UP के 30 जिलों में की गई नए BSA की तैनाती, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्लीः देश में 18वीं लोकसभा चुनाव की सफल समाप्ति के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ताबड़तोड़ अधिकारियों का ट्रांसफर करने में लगी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो योगी सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले किए हैं. इसके साथ ही इन अधिकारियों की लिस्ट भी सरकार की ओर से जारी कर दी गई है. इसमें प्रदेश के 30 जिलों में नए बेसिक शिक्षा अधिकारियों के नाम शामिल हैं. 

गीता चौधरी बनीं बागपत की बीएसए
गीता चौधरी को प्रदेश में बागपत का बागड़ोर सौंपा गया है. वहीं, दिव्या गुप्ता शाहजहांपुर, रत्न कीर्ति हरदोई, विपुल शिव सागर झांसी तो अजय कुमार मिश्रा को कानपुर देहात का बीएसए बनाया गया है. वहीं, ऐश्वर्या लक्ष्मी को आगरा मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक के रूप में तैनात किया गया है. इनके अलावा कौस्तुभ कुमार अयोध्या के सहायक शिक्षा निदेशक, तो मनोज कुमार मिश्र आजमगढ़ के मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बने हैं. 

IAS हिमांशु बने हापुड़ के CDO 
इन सब के बजाय प्रदेश की योगी सरकार ने IAS ऑफिसर नरेंद्र भूषण को पंचायती राज का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. IAS संतोष कुमार राय VC सहारनपुर विकास प्राधिकरण बनाये गये हैं. IAS हिमांशु को हापुड़ CDO, IAS अनिल कुमार सिंह को महाराजगंज CDO और IAS अभिषेक कुमार को लखीमपुर खीरी का CDO बनाया गया है. 

IAS अनुराग यादव बने सचिव कृषि 
वहीं, IAS अनुराग यादव को सचिव नियोजन से सचिव कृषि बनाया गया है. बता दें कि इस वक्त उत्तर प्रदेश में संघ प्रमुख मोहन भागवत आए हुए हैं. मोहन भागवत का यह लगातार तीन सालों तीसरी बार गाजीपुर का दौरा है. वे परमवीर चक्र से सम्मानित अमर शहीद वीर अब्दुल हमीद की जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे. इस दौरान उनके द्वारा ‘मेरे पापा परमवीर’ पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः Explainer: संसद में माइक ऑन-ऑफ करने का क्या सिस्टम, किसके पास होता है इसका स्विच?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़