Parliament Security Breach: सबूत बरामद करने के लिए पुलिस उठाएगी ये कदम, BJP सांसद का भी बयान होगा दर्ज!

Parliament Security Breach: पुलिस ने कहा कि लोकसभा में हंगामा कराने के 'मास्टरमाइंड' ललित झा का उद्देश्य देश में अराजकता फैलाना था और उन्होंने अब पुलिस ने एक विस्तृत जांच शुरू कर दी है, जिसमें विदेशी फंडिंग की संभावनाओं की भी जांच की जा रही है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 16, 2023, 12:43 PM IST
  • देश में अराजकता पैदा करना चाहते थे आरोपी
  • BJP MP का भी दर्ज हो सकता है बयान
Parliament Security Breach: सबूत बरामद करने के लिए पुलिस उठाएगी ये कदम, BJP सांसद का भी बयान होगा दर्ज!

Parliament Security Breach: लोकसभा में सुरक्षा चूक की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सभी पांच आरोपियों को सबूत बरामद करने और पूछताछ के लिए उनके मूल स्थानों पर ले जाएगी. मास्टरमाइंड ललित झा को भी राजस्थान ले जाया जाएगा, जहां वह घटना के बाद भाग गया था. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि पुलिस भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा का भी बयान दर्ज कर सकती है. बता दें कि सांसद के नाम पर ही दोनों घुसपैठियों ने लोकसभा में एंट्री की थी, उनके पास सांसद का पास मौजूद था.

वहीं, बुधवार को मामले पर लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करते हुए प्रताप सिम्हा ने दावा किया है कि आरोपियों के साथ उनका कोई पहले का संबंध नहीं था. उन्होंने कहा कि एक आरोपी सागर शर्मा के पिता के बार-बार अनुरोध के बाद पास जारी किया गया था.

पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस ने कहा कि झा और उनके सह-अभियुक्त सरकार को अपनी मांगें पूरी करने के लिए मजबूर करने के लिए देश में अराजकता पैदा करना चाहते थे. पुलिस ने अदालत को बताया कि अधिकारी हमले के पीछे के वास्तविक मकसद और आतंकवादी संगठनों के साथ संबंध की जांच की जा रही है.

पटियाला हाउस अदालत ने आत्मसमर्पण करने वाले और गुरुवार रात को गिरफ्तार किए गए झा को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है, साथ ही इस सुनियोजित हमले के पीछे की बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए गहन और विस्तृत जांच की आवश्यकता पर बल दिया है. बता दें लोकसभा में यह घटना 2001 के संसद हमले की बरसी पर हुई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़