PM on Durga Pooja: दुर्गा पूजा के जश्न में शामिल होकर पीएम मोदी ने साधे दो निशाने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में एक दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन किया, साथ ही बंगाल के लोगों से सीधे संवाद भी किया. बांग्ला भाषा में पीएम ने लोगों को पूजा की बधाई दी 

PM on Durga Pooja: दुर्गा पूजा के जश्न में शामिल होकर पीएम मोदी ने साधे दो निशाने

कोलकाता: बिहार में इस समय विधानसभा चुनाव चल रहा है और अगले साल पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव होने हैं. आज दुर्गा पूजा के जश्न में शामिल होकर पीएम ने एक तीर से दो निशाने साधे. हिंदुत्व की धार को और पैनी करने के का लाभ पीएम मोदी (PMModi) को बिहार और बंगाल दोनों जगह मिल सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वर्चुअली तरीके से दुर्गा पूजा के कार्यक्रम में शामिल हुए. 

लोगों से पीएम ने किया संवाद

आपको बता दें कि आज नवरात्र का छठा दिन है और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में एक दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन किया, साथ ही बंगाल के लोगों से सीधे संवाद भी किया. बांग्ला भाषा में पीएम ने लोगों को पूजा की बधाई दी और इसी के साथ आत्मनिर्भर भारत में बंगाल के अहम रोल और केंद्र द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के बारे में बताया. 

बंगाल की धरती के महान सपूतों को किया याद

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बंगाल के सभी महान सपूतों और महापुरुषों को याद किया. उन्होंने कहा कि में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर, बंकिमचंद्र चट्टोपाध्याय, शरद चंद्र चट्टोपाध्याय को मैं प्रणाम करता हूं. जिन्होंने समाज को नई राह दिखाई, उन ईश्वरचन्द्र विद्यासागर, राजा राम मोहन राय, गुरुचंद ठाकुर, हरिचंद ठाकुर, पंचानन बरमा का नाम लेते हुए नयी चेतना जगती है. 

आज अवसर है इन सबके सामने शीश झुकाने का जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन को जीवंत किया, नई ऊर्जा से भर दिया ऐसे नेताजी सुभाष चंद्र बोस, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, शहीद खुदीराम बोस, शहीद प्रफुल्ल चाकी, मास्टर दा सूर्य सेन, बाघा जतिन को मैं नमन करता हूं.

क्लिक करें- LAC Tension: चीन तनाव के बीच नवंबर में 3 बार PM Modi के सामने होंगे जिनपिंग

हमारी सरकार ने लिया है आत्मनिर्भर भारत का संकल्प- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की दुर्गा पूजा भारत की इस पूर्णता को एक नई चमक देती है, नए रंग देती है, नया श्रृंगार देती है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है, जिसके तहत बंगाल में विकास किया जा रहा है. आत्मनिर्भर भारत से ही शोनार बांग्ला के सपने को पूरा किया जाना है और सरकार इसके लिए काम कर रही है. पीएम मोदी ने इस दौरान केंद्र द्वारा बंगाल को पहुंचाए गए लाभ के बारे में बताया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234