पीएम मोदी ने दिया 'सफलता का मंत्र', बोले- चुनाव जीतने से पहले लोगों का दिल जीतना जरूरी

पीएम मोदी ने कहा-अगर उन्होंने (विपक्ष) स्वार्थ के बजाय सेवाभाव को सर्वोपरि रखा होता तो देश की बहुत बड़ी आबादी अभाव, मुसीबतों व तकलीफों में नहीं रहती. भारतीय जनता पार्टी की सरकार 'माई-बाप' सरकार नहीं है, बल्कि माता-पिता की सेवा करने वाली सरकार है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 9, 2023, 10:33 PM IST
  • विपक्ष पर पीएम ने साधा निशाना.
  • बोले- जनता का दिल जीतना है जरूरी.
पीएम मोदी ने दिया 'सफलता का मंत्र', बोले- चुनाव जीतने से पहले लोगों का दिल जीतना जरूरी

नई दिल्ली. हाल में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने तीन अहम राज्यों में विजय हासिल की है. बीजेपी की इस जीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को अहम कारणों में माना जा रहा है. इस बीच शनिवार को  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधानसभा चुनाव के नतीजों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ‘मोदी की गारंटी’ में दम है और कुछ राजनीतिक दल यह नहीं समझते कि ‘झूठी घोषणाएं’ करने से उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा. पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव जीतने से पहले लोगों का दिल जीतना जरूरी है और लोगों की बुद्धिमता को कम आंकना सही नहीं है. मोदी ने यह बात  ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से बातचीत के बाद कही.

'माता-पिता की सेवा करने वाली सरकार'
पीएम ने कहा-अगर उन्होंने (विपक्ष) स्वार्थ के बजाय सेवाभाव को सर्वोपरि रखा होता तो देश की बहुत बड़ी आबादी अभाव, मुसीबतों व तकलीफों में नहीं रहती. हमारी सरकार 'माई-बाप' सरकार नहीं है, बल्कि माता-पिता की सेवा करने वाली सरकार है. जिस तरह एक बच्चा अपने माता-पिता की सेवा करता है, उसी तरह यह मोदी आपकी सेवा के लिए काम करता है.

विपक्ष पर साधा निशाना
पीएम ने कहा-कुछ राजनीतिक दलों को समझ नहीं आ रहा है कि वे झूठी घोषणाएं करके कुछ हासिल नहीं कर पाएंगे. चुनाव लोगों के बीच जाकर जीते जाते हैं, सोशल मीडिया पर नहीं. चुनाव के नतीजों ने साफ कर दिया है कि मोदी की गारंटी में ही दम है। मैं सभी मतदाताओं का आभारी हूं, जिन्होंने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया.

यात्रा की सफलता का जिक्र
प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘मोदी की गारंटी’ वाली गाड़ी पहुंचने के बाद लगभग एक लाख नए लाभार्थियों ने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आवेदन किया है. यात्रा के दौरान मौके पर ही 35 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi: क्या छठ पूजा के दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानें दिल्ली सरकार का फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़