फ्लाइट में फरिश्ताः केंद्रीय मंत्री भागवत कराड ने बचाई सहयात्री की जान, पीएम ने भी की तारीफ

इंडिगो एयरलाइंस की दिल्ली-मुंबई के लिए उड़ान भरे विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री को स्वास्थ्य संबंधी कुछ गंभीर शिकायतें हुई थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2021, 09:33 AM IST
  • केंद्रीय मंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़कर की यात्री की मदद
  • सोशल मीडिया पर हो रही मंत्री के प्रयासों की प्रशंसा
फ्लाइट में फरिश्ताः केंद्रीय मंत्री भागवत कराड ने बचाई सहयात्री की जान, पीएम ने भी की तारीफ

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को उड़ान के दौरान बीमार हुए सहयात्री की मदद करने के लिए केंद्रीय मंत्री भागवत कराड (Dr. Bhagwat Karad) की सराहना की. मोदी ने कहा, 'सदैव, हृदय से एक चिकित्सक, मेरे सहयोगी की ओर से किया गया शानदार कार्य.' यही नहीं सही समय पर इलाज देकर यात्री की जान बचाने वाले कराड की सराहना सोशल मीडिया पर भी काफी हो रही है. 

दरअसल, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड ने मंगलवार को एक उड़ान के दौरान बीमार पड़ गए यात्री की मदद की थी. इंडिगो (Indigo) की दिल्ली-मुंबई उड़ान के दौरान यात्री को परेशानी महसूस हुई. इसके बाद बाल रोग विशेषज्ञ कराड ने यात्री की प्राथमिक चिकित्सा की. 

चक्कर खाकर बेहोश हो गया था यात्री
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइंस की दिल्ली-मुंबई के लिए उड़ान भरे विमान की सीट नंबर 12A पर यात्रा कर रहे एक यात्री को स्वास्थ्य संबंधी कुछ गंभीर शिकायतें हुईं. उसे चक्कर आया और वह बेहोश हो गया. इसी विमान में यात्रा कर रहे डॉ. भागवत कराड को इस बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत यात्री की मदद की. इसके लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री होने के प्रोटोकॉल की चिंता भी नहीं की. 

मंत्री ने इंजेक्शन लगाकर ग्लूकोज दिया 
खबरों के अनुसार, कराड ने यात्री को इमरजेंसी किट में से इंजेक्शन लगाया और ग्लूकोज भी दिया. यात्री का बीपी लो था और वह पसीने से भीगा हुआ था. ऐसे में मंत्री ने उसके कपड़े हटाए और छाती की मालिश की. करीब आधे घंटे बाद उसकी हालत में सुधार हुआ. उन्होंने यात्री से हर मिनट अपने पैरों को उठाने और अपनी स्थिति बदलने को कहा, ताकि उसकी तकलीफ कम हो सके. प्राथमिक चिकित्सा देकर यात्री की जान बचाने वाले मंत्री की हर तरफ तारीफ हो रही है. 

इंडिगो एयरलाइंस ने भी ट्वीट कर मंत्री के प्रयासों की प्रशंसा की. एयरलाइंस ने ट्विटर पर लिखा, 'साथी यात्री की सहायता करने के लिए डॉ. भागवत कराड का सहयोग प्रेरणादायक है. आपको बता दें कि डॉ. भागवत कराड महाराष्ट्र से सांसद हैं. वह जुलाई 2021 में वित्त राज्य मंत्री के रूप में मोदी सरकार में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़िएः UNSC में भारत ने फिर पाकिस्तान को फटकारा, कहा- कश्मीर से तुरंत अवैध कब्जा छोड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़