PM मोदी ने 9 करोड़ किसानों के खाते में 2 हज़ार रुपये ट्रांसफर किए

पीएम मोदी (PM Modi) 7 राज्यों के 5 करोड़ से ज्यादा किसानों से बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने 9 करोड़ किसानों को क्रिसमस का तोहफा दिया और उनके खाते में 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2020, 07:59 PM IST
  • 5 करोड़ से ज्यादा किसानों के साथ PM का संवाद
  • किसानों के खाते में 18 हज़ार करोड़ रुपये ट्रांसफर
PM मोदी ने 9 करोड़ किसानों के खाते में 2 हज़ार रुपये ट्रांसफर किए

नई दिल्ली: अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 राज्यों के 5 करोड़ से ज्यादा किसानों के साथ संवाद किया. किसानों से संवाद करने के बाद उन्होंने संबोधन के जरिए कृषि कानूनों पर किसानों के भ्रम को तोड़ने का प्रयास भी किया.

किसानों को पीएम मोदी ने दिया तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM-Kisan Samman Nidhi Yojna) की अगली किस्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बटन दबाकर 9 करोड़ से अधिक किसान लाभार्थियों के खातों में 18,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित की.

अटल जयंती पर किसानों को सम्मान निधि

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को बीजेपी सुशासन दिवस के रूप में मनाती है, और इस मौके पर मोदी सरकार किसानों को एक और तोहफा दिया. उन्होंने अटल जयंती पर 9 करोड़ किसानों को सम्मान निधि के रूप में 2 हजार रुपये ट्रांसफर किए, यानी पीएम मोदी ने 18 हजार करोड़ की राशि किसानों को तोहफा दिया. ऐसे में ये कहा जाना गलत नहीं होगा कि आज किसानों के सांता PM Modi ही हैं.

इसे भी पढ़ें- ऐसे ही नहीं राजनीति के अजात शत्रु कहलाए अटल जी, जानिए किस्से

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों से संवाद के जरिए उन्हें कृषि कानूनों के बारे में जानकारी दी और उनके भ्रम को तोड़ने की कोशिश की, एक तरफ तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन 30वें दिन तक पहुंच चुका है दूसरी ओर सरकार लगातार किसानों से संवाद के जरिए इस समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर रही है. PM Modi ने किसानों को वर्चुअली संबोधित किया, ये कार्यक्रम 19 हज़ार से ज्यादा स्थानों पर आयोजित हुआ. जिसमें केंद्र सरकार के मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया. बीजेपी सांसद, विधायक और दूसरे पदाधिकारी भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें- Atal ji birth anniversary: राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने सदैव अटल स्मारक पर चढ़ाए श्रद्धासुमन

नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन 30वें दिन तक पहुंच गया है, किसान आंदोलन ख़त्म करने को तैयार नहीं है और अगले दौर की वार्ता पर भी बात नहीं बन पा रही है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने किसान हित को सर्वोप​रि मानने वाले अटल जी की जयंती पर संवाद के लिए जरिए कृषि कानूनों पर किसानों का भ्रमजाल तोड़ने की कोशिश की.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़