PM Modi ने एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 मार्च, 2021 को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी. उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में गुरुवार सुबह कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2021, 08:57 AM IST
  • 1 मार्च को लगवाई थी पहली डोज
  • लोगों से की वैक्सीन लगवाने की अपील
PM Modi ने एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

नई दिल्ली: देश में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण चल रहा है. इसी बीच देश के प्रधानमंत्री ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में जाकर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई. 

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी साझा की. उन्होंने वैक्सीन लगवाने के बाद यह अपील की है कि अगर आप वैक्सीन लगवाने के योग्य हैं, तो जल्द से जल्द कोविन पोर्टल पर वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराएं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने 1 मार्च, 2021 को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी. 

नर्स पी निवेदा ने लगाई पीएम मोदी को वैक्सीन

दिल्ली के एम्स अस्पताल में कार्यरत पुडुचेरी की रहने वाली नर्स पी निवेदा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई. पीएम मोदी ने 1 मार्च, 2021 को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी. उन्हें कोरोना वैक्सीन की पहली डोज भी नर्स पी निवेदा ने ही लगाई थी. 

गुरूवार सुबह पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाते समय एक और नर्स निशा शर्मा भी उस दौरान मौजूद थीं. पीएम मोदी को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई गई है. 

यह भी पढ़िए: ओडिशा के जंगल में हुई सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण
देश में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण 1 अप्रैल से शुरू हो चुका है. इस चरण के तहत 45 वर्ष अथवा इससे अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही हैं.

देश में अबतक कोरोना वैक्सीन के लगभग 9 करोड़ डोज लोगों को लगाई जा चुकी हैं. 

कोरोना संक्रमण को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक
देश में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना संक्रमण के जितने नए मामले सामने आ रहे हैं, उनमें से अधिकतर कोरोना के नए स्ट्रेन से जुड़े हुए हैं. 

देश में इस बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग में देश में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. 

यह भी पढ़िए: Corona Update: यूपी में कोरोना से हाहाकार, लखनऊ में लगा आंशिक लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़