ओलंपिक में कड़ा विरोध जताएं, विनेश चैंपियनों में चैंपियन है: पीएम मोदी

PM Modi on vinesh phogat disqualification: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने IOA प्रमुख पीटी उषा से बात की है और उनसे विनेश फोगट मामले में मदद के लिए विकल्प तलाशने का आग्रह किया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 7, 2024, 01:44 PM IST
  • पीएम मोदी लगातार रख रहे मामले पर निगरानी
  • ओलंपिक में आवाज उठाने का आग्रह
ओलंपिक में कड़ा विरोध जताएं, विनेश चैंपियनों में चैंपियन है: पीएम मोदी

PM Modi reaction on vinesh phogat disqualification: पेरिस ओलंपिक में पहलवान विनेश फोगट को अधिक वजन पाए जाने के कारण स्वर्ण पदक मुकाबले से अयोग्य घोषित किए जाने के कुछ ही क्षण बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर पहलवान के लिए एक मैसेज पोस्ट किया. पीएम मोदी ने कहा, 'विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं.'

पीएम ने कहा, 'आज की हार दुख देती है. काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं. साथ ही, मैं जानता हूं कि चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है. और मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं.'

 

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ (IOS) की अध्यक्ष पीटी उषा से भी बात की और इस मुद्दे पर प्रत्यक्ष जानकारी मांगी तथा विनेश की असफलता के मद्देनजर भारत के विकल्पों पर भी चर्चा की.

प्रधानमंत्री ने पीटी उषा से बात करते हुए विनेश की हार के बाद भारत के पास क्या विकल्प हैं, इस बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों पर विचार करने को कहा. उन्होंने पीटी उषा से विनेश की मदद के लिए उनकी अयोग्यता के बारे में कड़ा विरोध दर्ज कराने का भी आग्रह किया.

बता दें कि विनेश फोगट ने मंगलवार को ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रच दिया. हालांकि, बुधवार सुबह वजन मापने के दौरान 50 किलोग्राम से कुछ किलोग्राम अधिक वजन होने के कारण उन्हें पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- विनेश फोगट की तारीफ पर ट्रोल हुए जयंत चौधरी, लोग बोले- 'आपसे ज्यादा साहसी हैं', जवाब में RLD नेता ने कही ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़